मेहुल को भगाने में प्रधानमंत्री कार्यालय का हाथ : कांग्रेस

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 10:47:57 AM
PM's office hand in Mehul's removal: Congress

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बैकों के करोड़ों रुपए डकारने के बाद देश से फरार हुए कारोबारी मेहुल चोकसी को भगाने में प्रधानमंत्री कार्यालय का हाथ है और शिकायतें मिलने के बावजूद इसी वजह से उसे सुरक्षित जाने दिया गया।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चोकसी को भगाने में प्रधानमंत्री कार्यालय की संलिप्तता के प्रमाण हैं जिनसे साबित होता है कि बैंकों का करोड़ों रुपए लूटने वाले वाले इस कारोबारी को भगाने में प्रधानमंत्री कार्यालय की मिलीभगत है। 

उन्होंने कहा कि चोकसी के फ्रॉड और उसके देश से भागने की संभावना को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो सहित कई अन्य एजेंसियों को कई शिकायतें की गयी। इसमें पहली शिकायत पांच मई 2015 को प्रधानमंत्री कार्यालय से की गयी थी प्रधानमंत्री कार्यालय से जब इस बारे में पूछा गया तो संसद में खुद सरकार ने स्वीकार किया कि मेहुल के फ्रॉड की उसे जानकारी थी।

सुरजेवाला ने कहा कि मुंबई पुलिस में भी उसके द्वारा की गयी धोखाधड़ी को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी। मुंबई पुलिस में की गयी शिकायत के अलावा अहमदाबाद में भी उसकी शिकायत की गयी। वहां दिग्विजय जडेजा नाम के एक व्यक्ति ने आर्थिक अपराध शाखा को 26 जुलाई 2016 को बताया कि मेहुल फ्रॉड है। यह मामला उच्च न्यायालय पहुंचा और शिकायत में कहा गया कि वह विदेश भाग सकता है।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.