PMLA मामला: अलगाववादी नेता शब्बीर शाह और अन्य की हिरासत बढ़ाई गई

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Sep 2017 06:19:35 PM
PMLA मामला: अलगाववादी नेता शब्बीर शाह और अन्य की हिरासत बढ़ाई गई

नई दिल्ली। दिल्ली की एक कोर्ट ने कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह और एक कथित हवाला कारोबारी की एक दशक पुराने धन शोधन के मामले में न्यायिक हिरासत दो हफ्ते के लिए बढ़ा दी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ शर्मा ने शाह और मोहम्मद असलम वानी की हिरासत 27 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी।

हैरी पॉटर का किरदार निभाना चाहते हैं: दर्शील सफारी

पिछली हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुधवार को  अदालत के समक्ष पेश किया गया। दलील के दौरान शाह के वकील एम एस खान ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल को जेल में उचित मेडिकल और अन्य जरूरी सुविधाएं नहीं दी गई। कोर्ट ने खान की दलील पर संबद्ध अधिकारियों से जवाब मांगा है।

तापसी पन्नू जल्द ही नजर आएगी आत्मरक्षा प्रशिक्षक की भूमिका में

शाह को प्रवर्तन निदेशालय ने 26 जुलाई को गिरफ्तार किया था। उससे एक दिन पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने घाटी में आतंकवादी गतिविधियों का कथित तौर पर वित्तपोषण करने के मामले में कई हुर्रियत नेताओं को हिरासत में लिया था। गिरफ्तारी अगस्त 2005 के मामले के सिलसिले में की गई। उसमें दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने वानी को पकडक़र दावा किया था कि कथित हवाला कारोबारी के पास से 63 लाख रुपए बरामद किए गए, जिसमें से 52 लाख रुपए कथित तौर पर शाह को देने के लिए थे।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.