प्रसार भारती की स्वायत्तता बरकरार रखेगी नई सरकार: जावड़ेकर

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Jun 2019 01:14:57 PM
Pradhan Bharti's autonomy will uphold the new government: Javadekar

नयी दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि केंद्र की नई सरकार प्रसार भारती की स्वायत्तता को बरकरार रखेगी। जावड़ेकर ने यहां दूरदर्शन भवन में अत्याधुनिक हाई डेफिनेशन डीएसएनजी वैनों का लोकार्पण किए जाने के अवसर पर सोमवार को कहा, ‘‘प्रसार भारती की स्वायत्तता महत्वपूर्ण है। हम इसे बरकरार रखेंगे।... हम चाहते हैं कि प्रसार भारती सुचारू तरीके से काम करे, नए कार्यक्रम लेकर आए और नए आयाम छुए।

Rawat Public School

मंत्री ने विश्वसनीय कार्यक्रमों और कवरेज के लिए सार्वजनिक प्रसारकों डीडी और आकाशवाणी की प्रशंसा की और अधिकारियों से डी डी भारती जैसे चैनलों को प्रोत्साहन देने को कहा। उन्होंने कहा कि नई वैनों के माध्यम से डीडी को आउटडोर स्थलों से अच्छी गुणवत्ता के विजुअल एकत्र करने में मदद मिलेगी। डीडी न्यूज ने 17 हाई डेफिनेशन डीएसएनजी वैन खरीदी हैं जो एचडी और मल्टी कैमरा प्रोडक्शन में संकेत प्रसारित करने में सक्षम हैं।

प्रसार भारती के अध्यक्ष सूर्यप्रकाश ने कहा कि सार्वजनिक प्रसारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘‘सबका विश्वास’’ नीति की दिशा में आगे बढ़ रहा है। सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे ने कहा कि सरकार ने 1,054 करोड़ रुपए के खर्च पर प्रसार भारती के बुनियादी ढांचे में विकास के लिए तीन वर्षीय एक योजना को मंजूरी दी है। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे देश में कई चैनल सबसे तेज होने का दावा करते हैं लेकिन डीडी और आकाशवाणी सर्वाधिक विश्वसनीय हैं। उन्होंने कहा कि डीडी और आकाशवाणी के देश में सर्वाधिक दर्शक एवं श्रोता हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.