प्रद्युम्न हत्या कांड: सीबीआई ने किशोर के इंटरनेट सफरिंग रिकॉर्ड को खंगाला

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 09:09:54 PM
Praduman murder case: CBI searches for Kishore's internet suffering record

नई दिल्ली। सीबीआई 11वीं कक्षा के छात्र के इंटरनेट सफरिंग रिकॉर्ड की जांच कर रही थी, जिसे गुडग़ांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र की हत्या के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है। उसकी सोच के बारे में जानने के लिए जांच एजेंसी ने ऐसा किया। सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी ने किशोर के आवास से कम्प्यूटर का एक हार्ड डिस्क, मोबाइल फोन और कुछ अन्य उपकरण जब्त किए थे, जिनकी विषय वस्तु का विश्लेषण किया जा रहा था ताकि उसकी सफरिंग आदतों को समझा जा सके।

कर्नाटक में खिलेगा कमल: जावड़ेकर

सूत्रों ने बताया कि इसका मकसद यह पता लगाना था कि 16 वर्षीय पियानो के छात्र ने पैरेंट-टीचर मीटिंग (पीटीएम) और परीक्षा टालने के लिए दूसरी कक्षा के छात्र की हत्या जैसा खतरनाक कदम क्यों उठाया। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने 28 सितम्बर को लडक़े के आवास पर छापेमारी की थी लेकिन इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी ताकि कोई कयास लगा सके कि वह मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर उभर रहा है। किशोर के पिता ने बताया, उन्होंने एक हार्ड डिस्क, एक मोबाइल फोन और कुछ अन्य गजट जब्त किये। उन्होंने कोई संकेत नहीं दिया कि वे उसकी भूमिका की जांच कर रहे हैं।

अयोध्या मामले पर बातचीत में सरकार की कोई भूमिका नहीं-नकवी

उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई उनके बेटे को फंसा रही है। उन्होंने कहा कि अगर किसी छात्र पर दोष मढ़ा जाएगा तो स्कूल प्रबंधन मुआवजा नहीं देगा लेकिन अगर स्कूल के किसी कर्मचारी पर दोष जाता है, तो स्कूल प्रबंधन को मुआवजा देना होगा। उन्होंने कहा, सीबीआई को पता नहीं है कि स्कूल बस कंडक्टर अशोक कुमार कहां है। उन नौ मिनट में वह कहां था उन्होंने सीबीआई पर आरोप लगाए कि स्वीकारोक्ति के लिए वह उनके बेटे का उत्पीडऩ कर रही है।

धर्मनिरपेक्षता को लेकर योगी आदित्यनाथ पर सिब्बल ने साधा निशाना

उन्होंने कहा, सीबीआई मुख्यालय में जहां उससे पूछताछ की जा रही थी उस कमरे में मुझे नहीं जाने दिया गया। मुझे बाहर इंतजार करने के लिए कहा गया। वह 16 वर्ष का छात्र है जो एजेंसी को सच्चाई सामने लाने में मदद कर रहा है और अब वह आरोपी हो गया। सीबीआई ने अपनी कहानी गढ़ी है और अब इसे सही साबित करने के लिए चीजों को जोड़ रही है।  बहरहाल केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोप से इंकार किया।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.