कर्नाटक में कांग्रेस की गठबंधन की तैयारी

Samachar Jagat | Sunday, 13 May 2018 04:40:59 PM
Preparation of Congress coalition in Karnataka

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा के लिए कल हुए मतदान के बाद सामने आए अधिकतर मतदान बाद सर्वेक्षणों में भारतीय जनता पार्टी की बढ़त का अनुमान लगाया गया है और इसे देखते हुए कांग्रेस ने उसे सत्ता से बाहर रखने के वास्ते जनता दल (सेक्यूलर) के साथ गठबंधन की तैयारी शुरू कर दी है।

भाजपा ने चिदंबरम पर लगाया विदेश में धन छुपाने का आरोप

सतही तौर पर कांग्रेस का कहना है कि वह बहुमत के लिए जरूरी 113 का आंकड़ा पार कर लेगी लेकिन सर्वेक्षणों में जिस तरह भाजपा को आगे दिखाया गया है उससे कांग्रेस के दोबारा सत्ता में आने के विश्वास को करारा झटका लगा है लिहाजा उसने जद (एस) की तरफ अपना रुख नरम कर दिया है। मतगणना शुरू होने से पहले मची राजनीतिक गहमागहमी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे आ गये हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदयुरप्पा दावा कर रहे हैं कि पार्टी 125 से 130 सीटों पर जीत हासिल कर रही है और 17 मई को वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके लिए वह 15 मई को दिल्ली जाने की योजना बना रहे हैं ताकि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत कर शपथ ग्रहण की तैयारियों में जुट सकें।

राष्ट्पति रामनाथ कोविंद राजस्थान की दो दिवसीय यात्रा पर जयपुर पहुंचें

कुछ सर्वेक्षणों में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने का दावा किया जा रहा है हालांकि ज्यादातर सर्वेक्षणों में भाजपा के ही सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सामने आने का अनुमान लगाया गया है। कांग्रेस दूसरे स्थान पर और जनता दल (एस) सरकार बनाने के लिए अब तक अहम भूमिका में नजर आ रही है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.