राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 02:45:33 PM
President Ramnath Kovind reached a one-day tour of Bihar

गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार के एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार को यहां पहुंचे। राष्ट्रपति कोविंद विशेष विमान से यहां के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे, जहां बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी अगुवानी की। इसके बाद राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से राजगीर के लिए प्रस्थान कर गए।

विशेषज्ञों ने कहा खेती की लागत कम करने पर ध्यान दे सरकार

राजगीर में राष्ट्रपति नालंदा विश्वविद्यालय में आयोजित 3 दिवसीय अंतरराष्ट्रीय धर्म-धम्म सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। यहां वह लगभग 3 घंटे रहेंगे। उद्घाटन समारोह के बाद राष्ट्रपति गया लौट आयेंगे और यहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। विश्व में बढ़ते तनाव और टकराव को समाप्त कर शांति एवं सछ्वाव कैसे स्थापित किया जाए।

मोदी, राहुल गांधी ने लाल बहादुर शास्त्री को उनकी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि 

इसके लिए कई देशों के शिक्षाविद्, विद्वान, विशेषज्ञ और संत समेत सौ से भी अधिक ऐसे लोग इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे जिनकी नीति निर्धारण और सरकार चलाने में अहम भूमिका है।

सम्मेलन में विचार व्यक्त करने वालों में इंडियन कॉउंसिल फॉर फिलॉसोफिकल रिसर्च के अध्यक्ष प्रोफेसर आर एस भट्ट, नेहरू मेमोरियल म्यूजिम एंड लाइब्रेरी के निदेशक शक्ति सिन्हा, चिन्मया इंटरनेशनल फाउंडेशन के स्वामी अद्वयानंदा और जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की प्रोफेसर डा. मधु खन्ना प्रमुख हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.