प्रेशर बम विस्फोट में सीआरपीएफ अधिकारी शहीद, जवान घायल

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 11:16:17 AM
प्रेशर बम विस्फोट में सीआरपीएफ अधिकारी शहीद, जवान घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में प्रेशर बम की चपेट में आने से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल सीआरपीएफ का एक अधिकारी शहीद हो गया तथा एक जवान घायल हो गया है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को भाषा को दूरभाष पर बताया कि आज सुबह जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र में प्रेशर बम की चपेट में आने से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की 74 वीं बटालियन के उप निरीक्षक बीएस बिष्ट शहीद हो गए तथा आरक्षक सुधाकर घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि चिंतलनार थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब बुरकापाल और चिंतलनार के मध्य था तब बिष्ट और सुधाकर का पैर प्रेशर बम के उपर चला गया। इसके बाद बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में बिष्ट और सुधाकर घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायलों को वहां से बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई। अधिकारियों ने बताया कि जब घायलों को जंगल से बाहर निकाला जा रहा था तब बिष्ट की रास्ते में मौत हो गई।

वहीं, सुधाकर को बेहतर इलाज के लिए हेलीकाप्टर से जगदलपुर रवाना किया गया है। धुर नक्सल प्रभावित चिंतलनार क्षेत्र में सोमवार को प्रेशर बम की चपेट में आकर सीआरपीएफ की 74 वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गए थे।

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.