अंबेडकर की विरासत का क्षरण कर रही है भाजपा, दिखावटी प्रेम दिखा रहे हैं प्रधानमंत्री : कांग्रेस

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 08:20:21 PM
Prime Minister is showing Ostentatious love : Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को भाजपा पर बाबा साहेब अंबेडकर की विरासत का ‘क्षरण’ करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे केवल दिखावटी प्रेम दिखाते हैं जबकि उनकी पार्टी और आरएसएस की दलित विरोधी मानसिकता है।
कांग्रेस नेता सैलजा ने प्रधानमंत्री मोदी पर दलित नेता की विरासत को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया।

सैलजा ने अंबेडकर जयंती पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस की दलित विरोधी मानसिकता है क्योंकि उनकी सरकारों ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए उपयोजना को समाप्त कर दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अंबेडकर को उनकी अध्यक्षता में संविधान का मसौदा तैयार करने की जिम्मेदारी दी। उन्होंने कहा कि हमें बाबा साहेब अंबेडकर के बारे में आरएसएस के विचार नहीं भूलने चाहिए।

वह प्रख्यात विद्वान, एक अनुभवी व्यक्ति थे जिनकी विशेषज्ञता को सभी द्वारा स्वीकार किया गया था। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा अंबेडकर द्वारा तैयार संविधान में संशोधन का प्रयास कर रही है और आरक्षण पर  एक प्रश्नचिह्न  खड़ा कर रही है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.