स्वीडन के राजा से मिले प्रधानमंत्री, द्विपक्षीय सहयोग पर की चर्चा

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Apr 2018 04:05:49 PM
Prime Minister meets Swedish King discussions on bilateral cooperation

स्टॉकहोम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वीडन के राजा कार्ल 16 गुस्ताफ से मिले और विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने को लेकर विचारों का आदान प्रदान किया। मोदी कल स्वीडन की राजधानी पहुंचे। यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यूरोपीय देश का पिछले 30 सालों में पहला द्विपक्षीय दौरा है। 

क्या हार को नहीं पचा पा रहे है तोगड़िया?

स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी की। दोनों नेता हवाईअड्डे से होटल एक ही वाहन में गए। मोदी लोफवेन और चार दूसरे नोर्डिक देशों (डेनमार्क , फिनलैंड , आइसलैंड एवं नॉर्वे ) के नेताओं के साथ भी द्विपक्षीय बैठक करेंगे। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्विटर पर लिखा, 10 घंटे में 10 बैठक- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टॉकहोम में व्यस्त दिन की शुरूआत हुई। वह स्वीडिश प्रधानमंत्री और चार दूसरे नॉर्डिक देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे, स्वीडिश कंपनियों के सीईओ के साथ गोलमेज बैठक करेंगे, विपक्ष के नेता से मिलेंगे, भारत - नॉर्डिक शिखर सम्मेलन एवं भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 

उन्होंने ट्वीट किया, दिन की शाही शुरूआत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वीडन के महामहिम राजा कार्ल 16 गुस्ताफ से मिले। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने को लेकर विचारों का आदान प्रदान किया। 

भारत एक है, भारतीय एक हैं: भागवत

मोदी पांच दिन की अपनी विदेश यात्रा के पहले चरण के तहत स्वीडन में हैं। वह इसके बाद ब्रिटेन भी जाएंगे जहां वह राष्ट्रमंडल शासनाध्यक्ष बैठक (चोगम) में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री अपनी ब्रिटिश समकक्ष टेरीजा मे के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.