जयपुर में प्रधानमंत्री मोदी कल करेंगे 2.50 लाख लाभार्थियों से संवाद

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 03:24:39 PM
Prime Minister Modi will talk to 2.50 lakh beneficiaries tomorrow in Jaipur

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जयपुर में केन्द्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से शनिवार को संवाद करेंगे। मोदी के  शनिवार दोपहर एक बजकर पांच मिनट पर जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री अमरूदों के बाग में केन्द्र और प्रदेश सरकार की 12 विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लगभग 2.50 लाख लाभार्थियों से साथ संवाद कायम करेंगे।

दफ्तर तक आने-जाने में रोजाना 340 किलोमीटर यात्रा करते हैं कर्नाटक के मंत्री

सरकार ने प्रदेश के 33 जिलों से लाभार्थियों को जयपुर में प्रधानमंत्री से संवाद करने के स्थान तक लाने के लिए पांच हजार 579 बसों का प्रबंध किया है।

कश्मीर में अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार

सामान्य प्रशासन विभाग के एक आदेश के अनुसार 33 जिलों से लाभार्थियों को जयपुर लाने के लिए राज्य सरकार 722.53 लाख रुपए खर्च करेगी।

आदेश के अनुसार लाभार्थियों को जयपुर लाने वाली बसों को 20 रुपए प्रति किलोमीटर का भुगतान किया जाएगा, और इससे राजकीय कोष पर लगभग 7.2 करोड़ का खर्च होगा। अधिकतर बसें अलवर, उदयपुर और अजमेर से आने की संभावना है। अकेले जयपुर से लाभार्थियों को लाने के लिए 502 बसें चक्कर लगाएंगी।

 वहीं प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए शहर में कडे सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं।  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एनआरके रेड्डी ने बताया कि प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

मानसून सत्र में उठाएंगे महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार का मुद्दा: सुष्मिता देव

प्रधानमंत्री के सभा स्थल के पास सवाई मान सिंह स्टेडियम में दो हेलीपेड बनाए गए हैं। सभी संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात कर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना की चेतावनी अस्थायी नियंत्रण कक्ष को दी जा सकेगी।

रेड्डी ने कहा है कि हमने आसपास के 18 जिलों के पुलिस अधीक्षकों को बुलाया है, ये सभी अधिकारी पूर्व में जयपुर में तैनात रह चुके हैं और शहर की भौगोलिक स्थितियों से वाकिफ हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.