प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शेख हसीन से वार्ता की

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2019 01:37:57 PM
Prime Minister Narendra Modi talks with Sheikh Hasin

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने बांग्लादेशी समकक्ष के साथ सुरक्षा, कारोबार, सम्पर्क सहित दोनों देशों के संबंधों के विविध आयामों पर व्यापक चर्चा की और संबंधों को गहरा बनाने पर जोर दिया। सरकारी सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच बातचीत में मुख्य रूप से सहयोग के क्षेत्रों को विस्तार देने पर जोर दिया गया।


loading...

उन्होंने बताया कि दोनों पक्ष रक्षा, सुरक्षा, कारोबार और सम्पर्क जैसे क्षेत्रों में संबंधों को मजबूती प्रदान करना चाहते हैं। इससे पहले, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने हसीना से भेंट की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से चर्चा की । उन्होंने बांग्लादेश के साथ संबंधों को भारत द्वारा उच्च प्राथमिकता देने की फिर से पुष्टि की।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार को चार दिवसीय यात्रा पर दिल्ली पहुंची। बांग्लादेश और भारत में संसदीय चुनाव होने के बाद हसीना की यह पहली भारत यात्रा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि वार्ता का मुख्य जोर द्विपक्षीय संबंधों को अगले स्तर तक ले जाने पर होगा, खासतौर पर कारोबार और सम्पर्क बढ़ाने पर। हसीना ने गुरूवार तथा शुक्रवार को वल्र्ड इकोनामिक फोरम की बैठक में हिस्सा लिया था। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.