प्रधानमंत्री पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल रांची पहुंचेंगे

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 08:01:52 AM
Prime Minister will reach Ranchi tomorrow to join the fifth International Yoga Day program

रांची। पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार की रात यहां पहुंचेंगे और राजभवन में रात्रि प्रवास करेंगे। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को है।

Rawat Public School

आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि प्रधानमंत्री मोदी नयी दिल्ली से विशेष विमान से बृहस्पतिवार की रात्रि 10.20 यहां पहुंचेंगे। हवाई अड्डे पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास उनका स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री रांची में राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे और शुक्रवार को पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में सुबह छह बजे धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में लगभग पचास हजार आम लोगों के साथ योग करेंगे।

इससे पूर्व आज मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्य कार्यक्रम स्थल रांची के प्रभात तारा मैदान का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया और बाद में स्थानीय मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘‘योग जोडऩे का काम करती है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के माध्यम से पूरी दुनिया को जोडऩे का काम किया है। 

दास ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री के प्रयास से आज योग को पूरे विश्व ने अपनाया है।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि पूरी दुनिया योग करे, निरोग रहे, योग्य बने और मानव कल्याण में अपनी महती भूमिका निभाये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने योग का पूरे विश्व में व्यापक प्रचार-प्रसार किया है। वर्तमान समय में शारीरिक, मानसिक और आर्थिक संतुलन बनाए रखने में योग अपनाना महत्वपूर्ण है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.