प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं, किसान के खेत भी तो सुरक्षित रखिए, यह भी राष्ट्रवाद है 

Samachar Jagat | Friday, 03 May 2019 02:37:37 PM
Priyanka Gandhi Vadra said, keep the farmers farm safe, this is nationalism too

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

रायबरेली(उप्र)। पाकिस्तान से देश की सुरक्षा करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री से कहा कि वह किसान के खेत भी सुरक्षित रखें क्योंकि यह भी राष्ट्रवाद का ही हिस्सा है। प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है? उन्होंने कहा कि यह देश जनता से बना है। उन्होंने कहा कि जनता से प्रेम का मतलब है, जनता का आदर।

जनता के आदर का मतलब है, जब जनता कुछ कह रही है तो आप सुनिए। जनता की आवाज लोकतंत्र की आवाज होती है। यह कैसा राष्ट्रवाद है कि आप किसानों को नकारें, नौजवानों को नकारें, महिलाओं को नकारें। प्रियंका ने कहा कि जहां जहां मैं जाती हूं लोग आवारा पशुओं की समस्यायें बताते हैं।

अपने आपको देश का चौकीदार कहने वाले ने किसानों को खेत में बैठा दिया है चौकीदारी करने के लिए। किसानों के खेत की चौकीदारी कोई भाजपा का नेता नहीं करता है। यहां थुलवासा में कांग्रेस प्रत्याशी और अपनी मां सोनिया गांधी के पक्ष में एक नुक्कड सभा में शुक्रवार को उन्होंने कहा कि जब अपने अधिकारों के लिये प्रदर्शन करते है तो आज की सरकार आपकी आवाज को दबा देती है। ऐसा शिक्षकों और किसानों के साथ हो चुका है।

क्यूं करती है यह सरकार ऐसा? क्योंकि वह आपकी शक्ति से डरती है। क्योंकि उन्हें मालूम है कि पांच सालों में उन्होंने जितने भी वचन किए थे एक भी वचन उन्होंने पूरा नहीं किया है। जनता के सवालों के जवाब नहीं हैं इनके पास। बड़े बड़े वायदे किए थे, बड़ी बड़ी उम्मीद बंधाई थी इन्होंने और बहुत भारी बहुमत से जीते थे। केंद्र सरकार इन्होंने बनाई, बहुत मजबूती से बनाई। लेकिन एक भी ऐसा कार्य नहीं किया जो जनता के हित में हो।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने केवल प्रचार ही प्रचार किया है। आप टीवी चलाते हैं उस पर प्रचार दिखता है, अखबार खोलते है उस पर उनका चेहरा दिखता है। आपको बताया जाता है पिछले पांच सालों में देश में जितना विकास हुआ है, वह आज तक नहीं हुआ। इनके भाषण में आधा भाषण विपक्षियों की आलोचना करने में होता है। कांग्रेस महासचिव ने मोदी को सवालों के कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि राष्ट्रवादी सभी हैं। राष्ट्रवादी होने का क्या मतलब है?

सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है? आप पाकिस्तान से सुरक्षित रख रहे हैं, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है और यह बहुत अच्छा है। सब खुश है कि आप पाकिस्तान से सुरक्षित रख रहे हैं। लेकिन किसान के खेत भी सुरक्षित रखिए। सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है? जनता से बना है देश। जनता से प्रेम का मतलब है जनता का आदर।

जनता के आदर का मतलब है जब जनता कुछ कह रही है तो आप सुनिए। जनता की आवाज लोकतंत्र की आवाज होती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों को मजबूत बनाने के लिए अलग बजट की व्यवस्था की जायेगी । इस बारे में पार्टी घोषणा पत्र में पहले ही बताया जा चुका है।

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि अगर कांग्रेस की सरकार आएगी तो एक भी किसान कर्ज की वजह से जेल नहीं जाएगा। किसानों पर क्रिमिनल ला लागू नही होगा। यह बड़ी चीजें हैं जिनसे आपका विकास हो सकता है। कांग्रेस पार्टी की हमेशा यही विचारधारा रही है कि लोकतंत्र में सबसे बड़ी शक्ति जनता की होती है।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.