प्रियंका ने किसान कर्ज माफी पर मोदी सरकार को घेरा

Samachar Jagat | Friday, 11 Oct 2019 01:43:33 PM
Priyanka surrounds Modi government on farm loan waiver

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए सवालिया लहजे में पूछा कि सरकार किसके लिए 76000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर रही है जबकि गरीब किसान परेशान हैं और उन्हें जेल में डाला जा रहा है।


loading...

श्रीमती गांधी ने ट्वीट कर कहा,‘‘किसानों को जेल में डाला जा रहा है। अर्थव्यवस्था खस्ताहाल है, लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है। मुंबई में पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक से जुड़े लोग चीख रहे हैं।

उन्होंने पूछा,‘‘लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार किसके लिए रेड कार्पेट बिछाते हुए 76,000 करोड़ के कर्ज माफ कर रही है? कौन ले गया ये पैसा? श्रीमती वाड्रा ने आरटीआई के हवाले से एक न्यूज चैनल की उस रिपोर्ट को भी साझा किया जिसमें कहा गया है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने 220 लोगों पर बकाया 76000 करोड़ से अधिक के कर्जे को राइट ऑफ (ठंडे बस्ते में डालना) कर दिया। आम तौर पर जिस कर्ज को बैंक वसूल नहीं कर पाता है उसे राइट ऑफ कर दिया जाता है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.