ग्लोबल वार्मिंग का मुकाबला करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा : सुशील

Samachar Jagat | Monday, 29 Jul 2019 02:31:44 PM
Promoting electric vehicles to combat global warming: Sushil

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वायु प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग का मुकाबला करने के लिए राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

मोदी ने यहां कहा कि वायु प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग से मुकाबला तथा स्वच्छ ईंधन को बढ़ावा देने के लिए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद ने कांग्रेस शासित कई राज्यों के विरोध के बावजूद इलेक्ट्रिक वाहनों एवं उसके चार्जर पर कर की दर क्रमश: 12 और 18 से घटा कर पांच प्रतिशत कर दिया है। उन्होंने बताया कि बिहार में पहले ही रोड टैक्स में 50 प्रतिशत की कटौती कर दी गई है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में सबसे पहले इलेक्ट्रिक वाहन का उपयोग कर आम लोगों को इसे अपनाने का संदेश दिया है। वहीं, राज्य सरकार छह और नए इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद की स्वीकृति के साथ ही मुख्यमंत्री ग्राम्य परिवहन योजना के तहत भी इसे प्रोत्साहित करने जा रही है। -(एजेंसी) 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.