राफेल मुद्दा: उच्चतम न्यायालय का फैसला केंद्र को झटका नहीं, केस का मेरिट अभी तय होना बाकी— रविशंकर

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2019 12:02:36 PM
Rafael issue: Supreme court decides not to shock the center, the merit of the case is yet to be decided: Ravi Shankar

पटना। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के लिए ‘‘ झटका ‘‘ बताने वाले विपक्ष पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि इस केस का मेरिट अभी तय होना बाकी है।

प्रसाद ने पटना जिला के बख्तियारपुर में बुधवार को पत्रकारों से कहा कि राफेल को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले को सरकार के लिए झटका बताया जाना विपक्षी दलों का एक प्रायोजित स्टैंड है। अदालत ने महज यह कहा है कि यह उन दस्तावेजों की भी जांच करेगा, जिसका सरकार के पास विशेषाधिकार हैं या अनधिकृत तरीके से याचिका में संलग्न हैं। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय का फैसला मेरिट के आधार पर आना बाकी है।

पटना साहिब से भाजपा उम्मीदवार प्रसाद ने कहा कि शीर्ष अदालत पहले ही कह चुकी है कि इस सौदे में कोई व्यावसायिक हित शामिल नहीं थे जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए थे, ऐसे में सरकार की स्थिति मजबूत है। उन्होंने कहा, भारतीय वायु सेना को मजबूत करने के लिए राफेल सौदा था। भारतीय वायुसेना के पास अत्याधुनिक विमान की कमी थी।’’प्रसाद ने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ एक प्रायोजित अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का सम्मान करते हैं। जहां तक विपक्षी दलों और उनके प्रायोजित अभियान का सवाल है, उन्हें इस देश के लोगों द्वारा जवाब दिया जाएगा। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.