चुनाव से पहले राहुल का बड़ा वादा: हर गरीब के खाते में देंगे 72000 हजार रुपए सालाना

Samachar Jagat | Monday, 25 Mar 2019 04:20:00 PM
Rahul big promise before election: Will give 72000 thousand rupees annually in every poor account

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर देश के हर गरीब परिवार को सालाना 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। गांधी ने इसे गरीबी पर आखिरी प्रहार करार देते हुए कहा कि इससे देश के पांच करोड़ परिवारों यानी 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जा सकेगा।

Loading...

पार्टी की कार्य समिति की बैठक के बाद गांधी ने संवाददाताओं से कहा, पिछले पांच वर्षों में देश की जनता को बहुत मुश्किलें सहनी पड़ी हैं। हमने निर्णय लिया और हम हिदुस्तान के लोगों को न्याय देने जा रहे हैं। यह न्याय न्यूनतम आय गारंटी है। ऐसी योजना दुनिया में कहीं नहीं है। उन्होंने कहा कि हम 12000 रुपए माह तक की आय वाले परिवारों को न्यूनतम आय गारंटी देंगे।

कांग्रेस गारंटी देती है कि वह देश में 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों में से प्रत्येक को हर साल 72000 रुपए देगी। यह पैसा उनके बैंक खाते में सीधा डाल दिया जाएगा। राहुल ने कहा कि अगर मोदी जी सबसे अमीर लोगों को पैसा दे सकते हैं तो कांग्रेस भी सबसे गरीब लोगों को पैसा देगी। इसे दुनिया की सबसे बड़ी न्यूनतम आय योजना करार देते हुए उन्होंने कहा कि यह गरीबी पर आखिरी प्रहार है।

यह योजना चरणबद्ध तरीके से चलाई जाएगी। यह बहुत ही प्रभावशाली और सोची समझी योजना है। हमने योजना पर कई अर्थशास्त्रियों से विचार-विमर्श किया है। गांधी ने कहा कि पूरा आकलन कर लिया गया। सब कुछ तय कर लिया गया। उन्होंने कहा कि इससे पांच करोड़ परिवार यानी 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि आप याद रखिए कि हमने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में 10 दिन में किसानों के कर्ज माफ करने का वादा किया था जिसे पूरा किया। मैं फिर वादा कर रहा हूं कि हम 20 फीसदी सबसे गरीब लोगों के साथ न्याय करेंगे और साल का 72 हजार रुपए देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि साढ़े तीन रुपये किसानों को दिए तो संसद में ताली बजी।

भाइयों और बहनों आपको गुमराह किया जा रहा है। वो आपको साढ़े तीन रुपए देते हैं और निजी हवाई जहाज वालों को लाखों करोड़ रुपये देते हैं। बाद में गांधी ने ट्वीट किया, आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज के दिन कांग्रेस ने गरीबी पर आखिरी प्रहार किया है। पांच करोड़ परिवारों को सालाना 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। बदलाव का समय आ गया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.