राहुल ने पर्यावरण के गिरते स्तर को राजनीतिक मुद्दा बनाने का आह्वान किया

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2019 10:55:12 AM
Rahul calls on the declining level of environment to make political issue

नई दिल्ली। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पर्यावरण के गिरते स्तर पर भचता जाहिर की और इसे राजनीतिक मुद्दा बनाने का आह्वान किया जिससे इसे वह महत्व मिले जिसका वह हकदार है। 

उन्होंने फेसबुक पर कहा कि पर्यावरण के गिरते स्तर और सरकार के युद्धस्तर पर इसका समाधान तलाशने की ल्लअनिच्छा– के सीधे परिणाम की वजह से लाखों भारतीय परेशान हो रहे हैं यहाँ तक की जान भी गंवा रहे हैं। 

गांधी ने कहा, ल्लजब तक हम पर्यावरण के मुद्दे को राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाएंगे, उन्हें वो महत्व नहीं मिलेगा जिसके वे हकदार हैं। इस विश्व पर्यावरण दिवस पर, आइए साथ मिलकर ऐसा करने के लिये प्रतिबद्धता व्यक्त करें।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मानव जाति के लिए खतरे की घंटी बज रही है और अगर पर्यावरण के गिरते स्तर में अब सुधार नहीं किया गया तो फिर इसके दुष्परिणामों को टाला नहीं जा सकता। गांधी ने कहा कि अब इस बात के पर्याप्त वैज्ञानिक साक्ष्य हैं कि खास तौर पर बीते 100 सालों में पर्यावरण के स्तर पर बेहद नुकसान हुआ है जिसे अब पलटा नहीं जा सकता। 

उन्होंने कहा, ल्लग्लोबल वाॄमग मिथक नहीं है। यह एक हकीकत है। भारत के प्रदूषित शहर जहाँ नागरिक सांस लेने के लिये संघर्ष करते हैं, मिथक नहीं हैं, वे भी हकीकत हैं। जैसे कि हमारी नदियां और जल निकाय प्रदूषित हैं और भू-जल का गिरता स्तर व कम होता वन क्षेत्र भी हकीकत है। उन्होंने ट्विटर पर भी ऐसा ही संदेश पोस्ट किया। -(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.