राहुल का आरोप: खंडूरी के सच बोलने पर मोदी ने हटाया संसदीय समिति से

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 04:35:59 PM
Rahul Gandhi charged on PM Modi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

देहरादून। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सांसद भुवन चंद्र खंडूरी की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें सच बोलने कि सजा मिली और रक्षा मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को यहां कांग्रेस की तरफ से आयोजित परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि भाजपा में सच बोलने वालों के लिए कोई स्थान नहीं है।


उन्होंने कहा कि खंडूरी रक्षा मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष थे और उन्होंने संसद में राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की थी लेकिन उन्हें मोदी ने अध्यक्ष पद से हटा दिया था जिससे साबित होता है कि भाजपा में सच का कोई स्थान नहीं है। इस मौके पर खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की।

पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती आतंकवादी हमले को लेकर मोदी पर हमला करते हुए गांधी ने कहा कि आज मैं पुलवामा में शहीद हुए सुरक्षा बलों के परिवारों से मिलने जाऊंगा, जब यह हमला हुआ तो कांग्रेस ने अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए और सुरक्षा बलों और सरकार के समर्थन में खड़ी हुई कितु उस समय हमारे प्रधानमंत्री कार्बेट पार्क में नेशनल जियोग्राफिक चैनल के लिए मूवी बना रहे थे, साढे 3 घंटे तक पहले हंसते हुए पोज देते रहे और बाद में देशभक्ति की बात की।

उन्होंने सवाल किया कि चार साल में ' अच्छे दिन आएंगे से चौकीदार चोर का नारा आ गया यह कैसे हुआ? गांधी ने कहा कि संसद में मैंने राफेल घोटाले पर मोदी से यह सवाल किया कि यह सौदा अनिल अंबानी को क्यों दिया गया? आपने युवाओं से रोजगार के अवसर क्यों छीने और मोदी मुझसे आंख मिलने की हिम्मत नहीं कर पाए।

वर्ष 2014 के आम चुनावों का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि मोदी जी ने आपको कहा था 15 लाख रुपए हर व्यक्ति के खाते में डालेंगे, हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है। उन्होंने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के संबंध में उत्तराखंड के छोटे दुकानदारों छोटे और मध्यम उद्योगों से कहा कि कांग्रेस की केंद्र में  सरकार बनने पर पांच अलग-अलग टैक्स वाले गब्बर सिंह टैक्स को एक साधारण कर वाले जीएसटी में बदला जाएगा।

किसानों की स्थिति पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने देश के किसान को एक दिन के साढे तीन रुपए दिए और उसके लिए भाजपा के सारे सांसद ताली बजा रहे थे इन्हें शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के बैंक का पैसा मोदी ने मोदियों को दे दिया।

नीरव मोदी जनता की गाढी कमाई के 34 हजार करोड़ रुपए लेकर देश से भाग गया। ब्रिटेन की सरकार ने आर्थिक अपराधी को पकड़ने के लिए मोदी सरकार को पेशकश की किंतु मोदी ने कोई जबाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमीन अधिग्रहण कानून को मोदी की सरकार ने संसद में तीन बार खत्म करने की कोशिश की।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.