राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से कोटा के लिए वाणिज्यिक विमान सेवा की मांग की

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 04:38:16 PM
Rahul Gandhi demanded commercial airlines for quota from Prime Minister

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राजस्थान के कोटा के लिए वाणिज्यिक विमान सेवा उपलब्ध कराने की अपील की है। उन्होंने इसके लिए हवाला दिया है कि वहां हर साल देशभर के 1.5 लाख विद्यार्थी कोभचग सेंटरों में पढ़ते हैं और ऐसी सुविधा के अभाव में उन्हें परेशानी होती है।

प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में गांधी ने कहा कि भारतीय विमानन प्राधिकरण कोटा में एक हवाई अड्डा संचालित करता है लेकिन वहंा बड़े वाणिज्यिक विमानों के परिचालन की सुविधा नहीं है। उन्होंने कहा कि फिलहाल लाखों विधार्थियो और उनके परिवारों को वहां ऐसा हवाई अड्डा नहीं होने पर असुविधा होती है।

कांग्रेस प्रमुख ने 25 अक्टूबर को भेजे अपने इस पत्र में कहा है समय की मांग है कि वाणिज्यिक विमानों के परिचालन के लिए या तो वर्तमान हवाई अड्डे का उन्नयन किया जाए या फिर नया हवाई अड्डा बनाया जाए। हम कोटा के उद्यमियों तक विकास को ले जाएं। उन्होंने कहा कि देश भर से 1.5 लाख से अधिक विद्यार्थी हर साल कोटा में कोभचग सेंटरों में पढ़ते हैं, ऐसे में वहां उपयुक्त विमान सेवा होना अहम है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.