चुनिंदा उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए की गई थी नोटबंदी: राहुल

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 06:24:51 PM
Rahul gandhi said demonetization was used to help select industrialists

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले करते हुए इसे एक बड़ा घोटाला करार दिया और कहा कि उन्होंने चुनिंदा उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने और ‘अपने मित्रों’ के काले धन को सफेद करने के लिए यह कदम उठाया और देश के युवाओं, किसानों, छोटे दुकानदारों और महिलाओं को भारी नुकसान पहुंचाया।

ENG vs IND: कोहली की कप्तानी में पहली बार टीम में बदलाव नहीं, इंग्लैंड करेगा बल्लेबाजी

राहुल गांधी ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में एक विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी का कदम गलती से नहीं बल्कि जानबूझकर उठाया था। नोटबंदी का उद्देश्य कालाधन, जाली नोट और आतंकवाद को खत्म करना बताया गया था लेकिन पूरा का पूरा धन बैंकों में वापस आ गया है जिससे साफ है कि नोटबंदी फेल हो गई है।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने की पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा, ये दिग्गज बल्लेबाज हुआ बाहर

उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक की कल जारी वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार पांच सौ और एक हजार के 99.30 प्रतिशत पुराने नोट बैंकों के पास वापस आ गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वास्तव में नोटबंदी का मकसद देश के 15-20 सबसे बड़े ‘क्रोनी कैपिटलिस्ट’ को लाभ पहुंचाना था। इन उद्योगपतियों पर भारी एनपीए था और प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के जरिए देश की जनता का पैसा लेकर उनकी जेब मे डाला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मित्रों ने कालेधन को सफेद किया।

सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इंडियन पुरूष हॉकी टीम का सामना मलेशिया से

इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के जिस सहकारी बैंक के निदेशक है उसमें नोटबंदी के दौरान 700 करोड़ रुपए बदले गए। नोटबंदी से पहले भाजपा ने सभी जिलों में अपने कार्यालय बना। राहुल गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर तंज करते हुए कहा कि वह ठीक कहते हैं कि देश में 70 साल में कुछ नहीं हुआ। असल में 70 साल में जो कोई नहीं कर पाया वह, मोदीजी ने नोटबंदी करके कर दिया। किसानों, युवाओं, छोटे दुकानदारों और महिलाओं का पैसा छीन कर चुनिंदा उद्योगपतियों को दे दिया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.