राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी पर तीखा हमला, कहा-चंद दिनों की मेहमान है मोदी सरकार

Samachar Jagat | Saturday, 04 May 2019 11:49:30 AM
Rahul Gandhi targets PM Modi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि उन्होंने पांच साल में देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया है,भ्रष्टाचार को पनाह दिया है और किसान, युवा तथा महिलाओं की अनदेखी की है,इसलिए देश की जनता ने उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है।

गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव हार रही है और मोदी के चेहरे पर आधा चुनाव संपन्न होने के बाद यह अब स्पष्ट दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता को पीड़ा दी है ,समाज को बांटने का काम किया है और विश्वमंच पर देश की छवि को खराब किया है ,इसलिए देश की जनता उन्हें सबक सिखाने जा रही है।

उनकी सरकार चंद दिनों की मेहमान रह गई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी और आरएसएस के काम करने का तरीका नीति आयोग, चुनाव आयोग ,रिजर्व बैंक तथा उच्चतम न्यायालय जैसी संवैधानिक संस्थाओं पर दबाव बनाकर काम करने का है। चुनाव आयोग भी उनके काम करने के इसी तरीके से प्रभावित नजर आ रहा है और इस वजह से अपनी जिम्मेदारियों के प्रति कमजोर दिख रहा है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा जब मोदी को एहसास होता है कि वह चुनाव हार रहे हैं तो इसकी स्पष्ट झलक उनके चेहरे पर दिखने लगती है और फिर वह पूरी व्यवस्था को बर्बाद करने से हिचकते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह बात वह पिछले चुनावों में मोदी को मिली हार के अनुभव के आधार पर कह रहे हैं। सामने हार देखकर वह कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करके मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं।

गुजरात में हार रहे थे तो वहां सीप्लेन जैसा नया काम कर लोगों को प्रभावित करने का प्रयास किया। गांधी ने प्रधानमंत्री पर सेना के राजनीतिकरण का आरोप लगाया और कहा कि मोदी सेना को अपनी निजी संपत्ति समझते हैं। सेना किसी कि निजी संपत्ति नहीं है। प्रधानमंत्री तीनों सेनाओं को अपनी प्रॉपर्टी समझते हैं और सेना का अपमान करते हैं।

उन्होंने कहा कि सेना ने अपना काम किया है और वह किसी व्यक्ति की नहीं बल्कि देश की है, इसलिए प्रधानमंत्री को उसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए और सेना का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं का रोजगार छीना है और नोटबंदी तथा जीएसटी को लागू कर देश के कारोबारियों को बर्बाद किया है।

उन्होंने कमजोर आर्थिक नीति के कारण मध्यम वर्ग की कमर तोड़ी है। गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने मोदी सरकार द्बारा तबाह की गई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एक नया मॉडल तैयार किया है। कांग्रेस सरकार ने वर्ष 1991 के बाद देश के आर्थिक परि­श्यों को बदला है और अब उसकी न्याय व्यवस्था देश में नयी आर्थिक क्रांति की शुरूआत करेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.