चौकीदार चोर है का नारा हिन्दुस्तान के युवाओं और मजदूरों का नारा है : राहुल गांधी

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2019 05:49:03 PM
Rahul Gandhi targets PM Modi

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस की जनसभाओं में लगाया जा रहा चौकीदार चोर है का नारा कांग्रेस पार्टी का न होकर, हिन्दुस्तान के युवाओं और मजदूरों का नारा है। भिण्ड लोकसभा सीट के प्रत्याशी देवाशीष जरारिया के लिए आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने नहीं निकाला है चौकीदार चोर है वाला नारा। यह नारा हिन्दुस्तान के युवाओं का नारा है, हिन्दुस्तान के मजदूरों को नारा है।

Rawat Public School

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपना हमला तेज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनके पास सबूत हैं कि राफ़ेल जेट सौदे में चौकीदार चोर है। उन्होंने कहा कि जब मैं आपके बारे में कहता हूं, चौकीदार चोर है तो मैं सबूत लेकर बोलता हूं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी चुनाव आयोग को कहते हैं कि राहुल, चौकीदार शब्द का प्रयोग नहीं कर सकते। गांधी ने सवाल किया, क्या आपने कभी किसान, मजदूर या गरीब, बेरोजगार आदमी के घर के सामने चौकीदार देखा है।

आंतकवाद पर रोक नहीं लगाई तो रोक देंगे पाकिस्तान का पानी:गडकरी

अनिल अंबानी के घर के बाहर कितने चौकीदार हैं, लाइन लगी हुई है और लाइन में पहले नंबर पर नरेन्द्र मोदी खड़े हैं। देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों के लिये प्रतिमाह 6000 रुपए की आर्थिक सहायता की कांग्रेस की प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना (न्याय) का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इससे लोगों की क्रय शक्ति में इजाफा होगा और इससे देश की अर्थव्यवस्था में जम्प स्टार्ट होगा। 

उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी और जीएसटी से रोजगार खत्म हो गए हैं और अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है। न्याय योजना से वह पटरी पर आ जाएगी। गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी, न्याय से कोई नहीं बच सकता। हमने सोचा, ठीक है पांच साल तक नरेन्द्र मोदी ने किसानों, युवाओं से जो अन्याय किया, तो कांग्रेस पार्टी न्याय करेगी। उन्होंने कहा कि यदि नरेन्द्र मोदी 5.55 लाख करोड़ रुपए देश के 15 अमीरों को दे सकते हैं तो कांग्रेस की सरकार आने पर देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को न्याय योजना में 72,000 रुपए हर साल दिए जा सकते हैं।

जिन लोगों को जमीन का अंदाजा नहीं, वे अंकगणित के हिसाब से चलते हैं : मनोज सिन्हा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.