राहुल गांधी शुक्रवार को भोपाल आएंगे, कांग्रेस ने की व्यापक तैयारियां

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 11:26:02 AM
Rahul Gandhi will come to Bhopal on Friday, Congress prepares for comprehensive preparations

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार दोपहर में यहां जंबूरी मैदान पर आयोजित आभार सम्मेलन को संबोधित करेंगे। राज्य में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस ने अपने अध्यक्ष के स्वागत की व्यापक तैयारियां की हैं। प्रदेश कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार श्री गांधी विशेष विमान से दोपहर लगभग एक बजे यहां हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ और अन्य वरिष्ठ नेता श्री गांधी का स्वागत करेंगे। इसके बाद वे सभास्थल जंबूरी मैदान के लिए रवाना होंगे। 

गांधी आभार सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए पूरे राज्य से किसानों के अलावा पार्टी कार्यकर्ता भी आएंगे। पुलिस और प्रशासन ने  गांधी की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी सख्त इंतजाम किए हैं। सूत्रों ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने वचनपत्र में किसानों, युवाओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं समेत अन्य वर्गों के लिए जो वचन दिए थे, पार्टी ने उनमें से कई पूरे कर दिए हैं।  गांधी इन सभी का विवरण देने के अलावा किसानों को पार्टी की अपनी आगे की योजनाओं के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष के इस कार्यक्रम में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए जनता का आभार व्यक्त किया जाएगा। सभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य भसधिया और अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।

राज्य में 17 दिसंबर को कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों के लिए‘जय किसान ऋण माफी’योजना की शुरुआत की गई है। इसके तहत लगभग 50 लाख किसानों का दो लाख रुपए तक का ऋण माफ करने का फैसला किया गया है। कार्यक्रम के मद्देनजर कल आयोजन स्थल भेल क्षेत्र के जंबूरी मैदान समेत आसपास के इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूरे प्रदेश से लोगों के समारोह में शामिल होने के मद्देनजर कल यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.