बोले राहुल- PayTm मतलब Pay to Modi

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 04:35:35 PM
बोले राहुल- PayTm मतलब Pay to Modi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला, राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार इनकम टैक्स संशोधन बिल के जरिए कालाधन रखने वालों की मदद कर रही है। इसमें कहा गया है कि अघोषित धन का आधा पैसा उन्हें लौटा दिया जाएगा। संसद के बाहर उन्होंने कहा कि कालाधन रखने वालों का आधा पैसा सरकार उन्हें वापस देना चाहती है। इसके साथ ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए यह भी कहा कि आयकर संशोधन बिल पेटीएम स्कीम यानी ‘पे टू मोदी’ स्कीम है।

आपको बता दें कि मंगलवार को लोकसभा में इनकम टैक्स संशोधन विधेयक पास कर दिया गया। इनकम टैक्स विधेयक के दूसरे संशोधन के मुताबिक कालाधन रखने वालों को अघोषित रकम पर पचास प्रतिशत टैक्स देना होगा, जिसमें सरचार्ज और पेनल्टी शामिल है।

संसद में बुधवार को नोटबंदी के साथ विपक्ष ने जम्मू के नगरोटा में हुए हमले का मुद्दा भी उठाया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा, देश की रक्षा और देश की सेना को लेकर भी कांग्रेस पार्टी कर रही है, दुर्भाग्यपूर्ण है। देश के लोगों को इस तरह की छोटी राजनीति से नफरत है।

कांग्रेस पार्टी प्रश्नकाल के समय संसद से बाहर चली गई और फिर वापस आ गई। बता दें कि मंगलवार को जम्मू के नरगोटा में हुए आतंकी हमले में 7 सैनिकों शहीद हो गए थे। राज्यसभा में बीएसपी सांसद मायावती ने कहा कि सरकार जवानों की शहादत को लेकर संवेदनशील नहीं है।

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के मुद्दे पर कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खडग़े, ज्योतिरादित्य सिंधिया और टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय ने लोकसभा स्पीकर से मुलाकात की। हालांकि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि नगरोटा ऑपरेशन अभी भी जारी है और विस्तृत रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है, इसलिए श्रद्धांजलि नहीं दी गई।

लोकसभा में विपक्ष के सांसदों के बहिर्गमन के बारे में राहुल ने कहा,‘संसद में परम्परा है कि जब भी किसी का निधन होता है तो हम सम्मान देते हैं। पहली बार शहीद होने वाले सैनिकों (नगरोटा हमले के) को श्रद्धांजलि नहीं दी गई। इसलिए विपक्ष ने बहिर्गमन किया।

जम्मू में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले में शहीद होने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देने की विपक्ष की मांग को लोकसभा अध्यक्ष द्वारा खारिज करने के बाद विपक्षी सदस्य संसद से बाहर चले गए।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.