राहुल ने मोदी से कहा : काम शुरू कीजिए, आपके पास बहुत समय नहीं

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 06:38:47 AM
Rahul said to Modi: Start work, you do not have much time

कर्नाटक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनका कार्यकाल खत्म होने में ज्यादा समय नहीं बचा इसलिए उनको अतीत पर भाषण देना बंद कर और काम शुरू करना चाहिए। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने जनसभा में मोदी की आलोचना करते हुए कहा, ‘‘चुनावों के दौरान आपको देश को बताना होगा कि पांच साल में आपने क्या किया। पांच साल होने वाले हैं और आपने अपना खाता भी नहीं खोला है।’’  चुनावी राज्य कर्नाटक के उत्तरी हिस्से में दूसरे दिन अपनी ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा जारी रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी अपना प्रदर्शन गिनाने की जगह कांग्रेस पर हमला करने के लिए अतीत में जाते हैं । 

गांधी ने कहा, ‘‘भाजपा रोजगार सृजन, काला धन लाने , अर्थव्यवस्था को दुरूस्त करने में नाकाम रही लेकिन मोदी बस ये बात करते हैं कि कांग्रेस ऐसी है , कांग्रेस वैसी है । ’’ उन्होंने कहा कि देश ने युवाओं को रोजगार प्रदान करने, किसानों की मदद करने , स्कूल, अस्पताल बनाने के लिए मोदी को प्रधानमंत्री बनाया , कांग्रेस पार्टी के बारे में बात करने के लिए नहीं । 

उन्होंने कहा, ‘‘मोदीजी भाषण देना बंद कीजिए और काम शुरू कीजिए क्योंकि आपके पास बहुत ज्यादा समय नहीं बचा । ’’ भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा पर अपना हमला तेज करते हुए गांधी ने आज कहा कि कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार ने पिछले पांच साल में घोटाला मुक्त शासन दिया है जबकि भाजपा ने कर्नाटक में भ्रष्टाचार में ‘‘विश्व रिकार्ड’’ तोड़ा था । 

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले पांच साल में एक भी घोटाला नहीं हुआ और उनके (भाजपा) समय में एक से एक, खनन से लेकर अलग अलग तरह के घोटाले हुए ।’’ राज्य में विधानसभा चुनावों के पहले अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कोप्पल जिले में सड़क किनारे सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, ‘‘चुनाव आ रहा है कांग्रेस पार्टी और सिद्धारमैया का समर्थन कीजिए। एक बार फिर से हमारी सरकार को यहां लाइये ताकि हम आपके साथ मिलकर काम कर सकें ।’’ 

कांग्रेस अध्यक्ष खास बस में राज्य के नेताओं के साथ यात्रा कर रहे हैं । विभिन्न जगहों पर सड़क किनारे बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। जनसभा में गांधी ने कर्नाटक में भ्रष्टाचार के बारे में बात करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री पर राज्य में सरकार के दौरान अपनी पार्टी के रिकार्ड को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। 

उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार में तीन मुख्यमंत्री हुए, चार मंत्रियों को जेल जाना पड़ा और इस्तीफा देना पड़ा । कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘लेकिन, मोदीजी फिर भी यहां आए और हमारे खिलाफ भ्रष्टाचार के बारे में बोला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक में पूर्व की भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार में विश्व रिकार्ड तोड़ डाला और वे यहां आए और हमारी ओर इशारा कर भ्रष्टाचार पर बात की।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.