राहुल कश्मीर में माहौल बिगाडऩा चाहते हैं : राज्यपाल

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Aug 2019 09:26:12 AM
Rahul wants to spoil the atmosphere in Kashmir: Governor

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर आने के न्यौते को स्वीकार करने के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पलटवार करते हुए आंशका व्यक्त की कि गांधी के अभी कश्मीर आने से माहौल और बिगड़ सकता है।

मलिक ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कश्मीर दौरे के लिए मांगों को नकारते हुए आरोप लगाया कि वह घाटी में माहौल को बिगाडऩा चाहते हैं। राजभवन की और से जारी बयान में राज्यपाल ने गांधी पर आरोप लगाया कि वह विपक्षी दल के नेताओं को कश्मीर में बुला कर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे है।

गांधी के कश्मीर में हिंसा की खबरों को लेकर बयानों के चलते राज्यपाल ने दरअसल सोमवार को गांधी को चुनौती देते हुए कहा था, ‘‘हमारे पास सरकारी विमान है। हम प्रदेश में आने के लिए उन्हें सरकारी विमान भेज सकते हैं। आप (राहुल गांधी) आएं, अस्पतालों का दौरा करें और उसके बाद कुछ कहें।’’

बयान में कहा गया कि गांधी ने अपने दौरे के लिए कश्मीर के मुख्य नेताओं से मिलने की मांग की है। जिसे लेकर राज्यपाल ने कहा, ‘‘ गांधी विपक्ष के नेताओं को कश्मीर में बुलाने की मांग कर रहे है ताकि घाटी में अशांति और आम नागरिकों के लिए मुश्किलें पैदा की जा सकें।’’

राज्यपाल ने गांधी के कश्मीर में हिंसा को लेकर बयान को खंडन करते हुआ कहा,‘‘ गांधी पाकिस्तान की ओर से फैलाई जा रही फर्जी खबरों के आधार पर बयान दे रहे है। कश्मीर में हालात सामान्य है।’’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के राज्य की यात्रा करने के न्यौते को स्वीकार करते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वहां जाएगा लेकिन हमें विमान की जरूरत नहीं है।
 
गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्विटर कर लिखा, ‘‘आदरणीय राज्यपाल (जम्मू और कश्मीर) आपके निमंत्रण पर मैं और विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की यात्रा जरूर करेगा। हमें विमान की जरुरत नहीं है। कृपया हमें यात्रा करने और लोगों से मिलने की स्वतंत्रता दें। इसके अलावा मुख्यधारा के नेताओं और वहां तैनात हमारे सैनिकों से मिलने की हमारी स्वतंत्रता सुनिश्चित करें।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.