कश्मीर घाटी में रेल सेवाएं स्थगित

Samachar Jagat | Sunday, 05 Aug 2018 09:27:00 AM
Rail services in Kashmir valley postponed

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से रविवार को रेल सेवाएं स्थगित कर दी गयीं। प्रशासन ने यह फैसला अलगाववादियों की ओर से आहूत हड़ताल के मद्देनजर लिया है। अलगाववादियों ने संविधान के अनुच्छेद 35ए के विरोध में रविवार से दो दिनों की हड़ताल का आह्वान किया है। उच्चतम न्यायालय सोमवार छह अगस्त को अनुच्छेद 35ए को चुनौती देने वाली रिट याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।

गुलशन कुमार की बायोपिक फिल्म 'मुगल' में अक्षय कुमार को रिप्लेस कर सकता है बॉलीवुड का ये सुपरस्टार

अनुच्छेद 35ए के तहत जम्मू-कश्मीर सरकार एवं विधानसभा को राज्य में स्थायी निवासी की परिभाषा तय करने का अधिकार है। राज्य सरकार को ये अधिकार है कि वो स्वतंत्रता के समय दूसरी जगहों से आए शरणार्थियों और अन्य भारतीय नागरिकों को जम्मू-कश्मीर में किस तरह की सुविधाएं दे अथवा नहीं दे।

यह अनुच्छेद राज्य के स्थायी निवासियों को विशेष अधिकार प्रदान करता है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि पुलिस से सुरक्षा संबंधी ताजा परामर्श मिलने के बाद कश्मीर घाटी में रविवार और सोमवार को सभी ट्रेनों के परिचालन को रोक देने का फैसला लिया गया है।

करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' की नई रिलीज डेट आई सामने, इस दिन बड़े पर्दे पर देने जा रही है दस्तक

अधिकारी ने बताया कि इसके कारण उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम और बारामूला के बीच तथा दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीकुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच कोई भी रेलगाड़ी नहीं चलेगी। इस माह में अब तक पहली बार रेल सेवाएं स्थगित की गयी हैं।- एजेंसी

इस साल फोर्ब्स की सबसे अधिक कमाई करने वाली हस्तियों की लिस्ट में अक्षय कुमार ने सलमान खान को पछाड़ा

इलाज के दौरान इरफान खान ने साझा की अपने स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी, कहा-लगता है कुछ महीनों में मर जाऊंगा

'भारत' में प्रियंका चोपड़ा को रिप्लेस करने के बाद कैटरीना का बड़ा बयान, इस वजह के चलते फिल्म को कहा 'हां'

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.