रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिन का बोनस, मोदी सरकार की ओर से रेलवे कर्मचारियों के लिए तोहफा, पूरे देश में ई-सिगरेट पर बैन का निर्णय लिया

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Sep 2019 04:19:27 PM
Railway employees will get 78 days bonus, gift for railway employees from Modi government, decided to ban e-cigarettes across the country

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट की बैठक में देश के रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने का फैसला लिया गया है। इसके तहत इस साल भी रेल कर्मचारियों को 78 दिन का वेतन बोनस के रूप में मिलेगा। इससे 11 लाख कर्मचारियों एवं उनके परिवार लाभान्वित होंगे। इस पर 2,024 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। 

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बात की जानकारी दी। इसके अलावा कैबिनेट ने पूरे देश में ई-सिगरेट पर बैन का निर्णय किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बात की जानकारी दी। मोदी सरकार ने त्योहारी सीजन से पहले कर्मचारियों को बोनस देने का यह अहम फैसला किया है। इससे बाजार में डिमांड बढ़ने की संभावना है।

इसका लाभ सिर्फ नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को मिलेगा। पिछले वर्ष प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस के रूप में अधिकतम 17,951 रुपया की राशि मिली थी। रेलवे में प्रोडक्टिविटी को लेकर बोनस देने की शुरुआत 1979 में की गयी थी। पहले कर्मचारियों को 72 दिन के वेतन के बराबर बोनस मिलता था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.