राजस्थान विस चुनाव: डूडी बोले, झंवर को टिकट नहीं तो नहीं लड़ूंगा चुनाव

Samachar Jagat | Sunday, 18 Nov 2018 05:36:44 PM
Rajasthan assembly elections 2018

बीकानेर। राजस्थान में कांग्रेस की दूसरी सूची में बीकानरे पूर्व से घोषित डूडी समर्थित कन्हैया लाल झंवर का टिकट वापस लेकर यशपाल गहलोत को वहां से उम्मीदवार बनाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी ने कहा है कि अगर इस पर पुनर्विचार नहीं हुआ तो वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बीकानेर जिले के नोखा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी डूडी ने रविवार को नोखा में अपने समर्थकों के बीच कहा कि पार्टी नेतृत्व ने बीकानेर पूर्व से घोषित उम्मीदवार कन्हैयालाल झंवर का टिकट काटकर बहुत गलत किया है। उन्होंने कहा मैंने वरिष्ठों से कह दिया है कि जो किया है वह बहुत गलत किया है। अगर इस पर पुनर्विचार नहीं किया गया तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा।

सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में वह कन्हैया लाल के साथ खड़े होकर समर्थकों से यह कहते दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस की ओर से 16 नवम्बर को घोषित सूची में बीकानेर पश्चिम से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. बुलाकी दास कल्ला का टिकट काट कर शहर जिलाध्यक्ष यशपाल गहलोत को दिया गया था।

जबकि बीकानेर पूर्व से नोखा के पूर्व विधायक कन्हैयालाल झंवर को आधा घंटे पहले कांग्रेस में शामिल करके उम्मीदवार बनाया गया था, लेकिन डॉ. कल्ला के समर्थकों द्बारा जबरदस्त विरोध के चलते पार्टी नेतृत्व को दबाव में अपना निर्णय बदलना पड़ा और आज घोषित तीसरी सूची में कल्ला को बीकानेर पश्चिम से और यशपाल गहलोत को बीकानेर पूर्व से टिकट देने घोषणा की गई, जबकि कन्हैया लाल झंवर का पत्ता साफ कर दिया गया।

उधर कन्हैयालाल झंवर के पास नोखा से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के अलावा अन्य विकल्प नहीं है। इससे सीधे नुकसान डूडी को होता, लिहाजा वह बेहद नाराज हैं और यह नाराजगी उन्होंने खुलकर जाहिर भी कर दी है। दूसरा यह भी है कि वह किसी तरह कन्हैयालाल को नोखा से निर्दलीय लड़ने से रोकना चाहते हैं। कल नामांकन पत्र भरने का आखिरी दिन है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.