राजस्थान के दिग्गज गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला हुए BJP में शामिल, साथ में उनके बेटे ने भी की सदस्यता ग्रहण 

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Apr 2019 04:52:04 PM
Rajasthan veteran Gurjar leader Kirodi Singh is included in BJP's Bansla

नई दिल्ली। राजस्थान के दिग्गज गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सांसद अनिल बलूनी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले बुधवार सुबह बैंसला ने बीजेपी  अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की।

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान मामलों के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा कि इस विषय पर पिछले सप्ताह चर्चा हुई और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष एवं अन्य नेताओं से चर्चा हुई और आज किरोड़ी सिह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला पार्टी में शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि बैंसला गुर्जर आंदोलन के नेता हैं और पूरे समाज में लड़कियों की शिक्षा को प्रोत्सहित करते आ रहे हैं। जावड़ेकर ने कहा कि पिछले सप्ताह हनुमान बेनीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है और उन्हें नागौर सीट दी गई है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा राजस्थान की 25 में से 25 सीट जीतेगी ।

पार्टी को सभी वर्गों का सहयोग मिल रहा है। किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि वह गुर्जर आरक्षण आंदोलन से पिछले 14 साल से जुड़े हुए हैं और इस दौरान उन्होंने दोनों दलों (कांग्रेस, भाजपा) के मुख्यमंत्रियों को नजदीक से अनुभव किया है और दोनों दलों की कार्यशैली, विचारधारा देखी। उन्होंने कहा कि वह भाजपा में इसलिए शामिल हो रहे हैं क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हैं, जो साधारण से साधारण आदमी का सुख-दुख समझते हैं।

बैंसला ने कहा कि उन्हें पद का लालच नहीं है और वह चाहते हैं कि न्याय से वंचित लोगों को उनका हक मिले। केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने भाजपा में शामिल होने पर उन्हें शुभकामनाएं दीं। गौरतलब है कि बैंसला से पहले राजस्थान के वरिष्ठ नेता हनुमान बेनिवाल ने भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिलाया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.