कोलकाता पुलिस कमिश्नर पद से हटाए गए राजीव कुमार, अनुज शर्मा को मिली जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Monday, 18 Feb 2019 05:37:11 PM
Rajiv Kumar and Anuj Sharma were removed from the post of Kolkata Police Commissioner

नई दिल्ली। कोलकाता पुलिस कमिश्नर से राजीव कुमार का तबादला हो गया है। तो वहीं अब अनुज शर्मा को कोलकाता का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। इसके साथ ही राजीव कुमार को राज्य की सीआईडी में भेजा गया है। खबरों की माने तो राजीव कुमार को सीआईउी के एडीजी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। 


आपको बता दें कि राजीव कुमार से कुछ दिन पहले शारदा चिटफंड घोटाले मामले में पूछताछ की  थी। यह पूछताछ सीबीआई ने शिलांग में की थी। इसके बाद राजीव कुमार का नाम चर्चा में आया था। तो वहीं सीबीआई का मानना है कि राजीव कुमार चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में शामिल रहे है। 


गौरतलब है कि राजीव कुमार से पूछताछ को लेकर पिछले दिनों काफी हंगामा हुआ था। क्योकि राजीव कुमार के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई। उन्होंने केंद्र सरकार पर तानाशाही का आरोप भी लगाया। यह मामला बाद में केंद्र सरकार बनाम ममता हो गया। 


वहीं कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पांच अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। लेकिन कोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। बाद में राजीव कुमार ने सीबीआई के साथ पूछताछ में उनका सहयोग किया। अब राजीव कुमार को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर पद से हटा दिया गया हैं। अब उनकी जगह अनुज शर्मा को यह जिम्मेदारी सौपी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.