राजनाथ का वाराणसी दौरा,उद्यमियों का बढ़ाएंगे हौसला एवं मंदिरों में करेगे दर्शन-पूजन

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 02:40:00 PM
Rajnath's visit to Varanasi will boost entrepreneurs and encourage them in temples

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाराणसी। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को वाराणसी में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद अगले दिन शनिवार को विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर, बाबा काल भैरव मंदिर और संकट मोचन मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। 


आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर के 100 से अधिक सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) केंद्रों को नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होने वाले संबोधन के दौरान श्री भसह उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के हजारों लाभर्थियों के साथ कार्यक्रम में शामिल होकर छोटे उद्यमियों का मनोबल बढ़ाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के बाद गृहमंत्री रात्रि विश्राम यहां करेंगे तथा अगले दिन पूजा-अर्चना कर बाबातपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

सिंह  शुक्रवार को बड़ालाल पुर स्थित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल में अपराह्न करीब ढाई बजे से शाम पौने छह बजे दौरान आयोजित एमएसएमई के भव्य कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम स्थल पर सैकड़ों लाभार्थियों के लिए वीडियो कांफ्रेंभसग के जरिये श्री मोदी का भाषण सुनने की व्यवस्था की गई है। 

उन्होंने बताया कि मोदी अपराह्न करीब चार बजे नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक समारोह में लघु और मध्यम कारोबार को बढ़ावा देने के लिए सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) को समर्थन एवं बढ़ावा देने के एक कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद देशभर के लाभार्थियों को वीडियो कांफ्रेंभसग के माध्यम से संबोधित करेंगे।

केंद्र सरकार ने‘पीएसबीलोन्सइन59मिनट्सडॉटकॉम’पर ऑनलाइन आवेदन कर एक घंटे से भी कम समय में एक करोड़ रुपये तक का ऋण की सुविधा का प्रावधान किया है। इसके अलावा इस सेवा से नकदी प्राप्ति, बाजार में अधिकाधिक पहुंच, कानून का अनुपालन, कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा का लाभ, औपचारिक रुप से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पंजीकरण जैसी बुनियादी सुविधाओं का लाभ एमएसएमई को सहज एवं सरल रुप से मिलेगा, जिससे कारोबार को नई रफ्तार मिल सकती है। सूत्रों ने बताया कि एमएसएमई के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना समेत स्थानीय विधायक एवं अलाधिकारी भी शामिल होंगे। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.