राज्यसभा चुनावः जेटली सहित भाजपा के आठ उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 03:07:05 PM
Rajya Sabha elections Eight candidates and Jaitley filled nomination

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिये नामाकंन के आज अंतिम दिन केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आठ उम्मीदवारों ने पर्चे भरे।

विधानभवन के सेंट्रल हाल में जेटली के अलावा अशोक वाजपेयी, सकलदीप राजभर, कांता कदम, विजय पालसिंह तोमर, डाॅ. अनिल जैन, जीवीएल नरसिंहाराव और हरनाथ सिंह यादव ने नामाकंन दाखिल किया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

राज्यसभा में संख्या बल के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण इस चुनाव में भाजपा को दस में से आठ सीटें मिलना तय है जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) को एक सीट मिलनी पक्की है। शेष एक सीट पर सपा और कांग्रेस के समर्थन के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) उम्मीदवार बी आर अंबेडकर की जीत की संभावना है।

पार्टी आलाकमान ने जेटली के उम्मीदवार के तौर पर नाम की घोषणा एक सप्ताह पहले ही कर दी थी जबकि शेष सात सीटों के लिये कल शाम दिल्ली में पार्टी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गयी। सपा छोडकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले अशोक वाजपेयी को पार्टी ने राज्यसभा का टिकट देकर नवाजा है हालांकि राज्यसभा में मौजूदा सांसद विनय कटियार का टिकट काट दिया गया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.