मायावती के खिलाफ राखी सावंत को चुनाव लड़ाएगी आरपीआईए

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 02:11:07 PM
मायावती के खिलाफ राखी सावंत को चुनाव लड़ाएगी आरपीआईए

इलाहाबाद। केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री व रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ फिल्म अभिनेत्री राखी सावंत को मैदान में उतारेगी। अगर मायावती मैदान से भाग गई तो राखी स्टार प्रचारक के तौर पर चुनाव प्रचार करेंगी।

रविवार को शहर के केपी कॉलेज मैदान में अपनी पार्टी की सभा को संबांधित करने आए केन्द्रीय मंत्री सॢकट हाउस में मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद आध्यात्मिक नगरी के साथ राजनीति का भी गढ़ है। इसलिए उत्तर प्रदेश में पार्टी सभा की शुरुआत इस शहर से कर रही है।

 उन्होंने कहा कि भाजपा के गठबंधन से आरपीआई ए प्रदेश में 25 सीटों पर चुनाव लडऩा चाहती है।केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह व कलराज मिश्र से बातचीत हो चुकी है। सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात यह प्रस्ताव रखेंगे। अगर भाजपा से गठबंधन नही हुआ तो उनकी पार्टी दो सौ सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करेंगी। इससे भी भाजपा को फायदा होगा। दलित व आदिवासी वोट बंटेंगे।

 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि दलित वोट बैंक पर बसपा ने कब्जा कर रखा था। लेकिन लोकसभा चुनाव में इस पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली। दलितों का मोह भी मायावती से भंग हो रहा है। बसपा के तमाम लोग आरपीआईए में शामिल हो रहे हैं। चौधरी चरण के मुख्यमंत्रित्व काल में आरपीआई के चार विधायक मंत्री भी बने थे। बाद में कांशीराम ने मुहिम चलाकर दलितों को बसपा से जोड़ा। लेकिन मुख्यमंत्री बनने के लिए मायावती को तीन बार भाजपा से हाथ मिलाना पड़ा। आरपीआई ए भी अब भाजपा की गोद में बैठी है। 

इसलिए बसपा सुप्रीमो कोई टिप्पणी नहीं कर सकतीं।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कालाधन बाहर निकालने के लिए बड़े नोटों पर पाबंदी लगाई है। यह देश हित में है। इससे कुछ दिन लोगों को परेशानी रहेगी। इसके बाद उन्होंने केपी कॉलेज मैदान में सभा को संबोधित किया। कई लोगों को पार्टी में शामिल कराया। सभा को पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डॉ. आरआर मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण, प्रदेश उपाध्यक्ष राजा बख्श्, इलाहाबाद के जिलाध्यक्ष सुधीर भसह, जेपी मिश्र व बालेश्वर सहित कई लोगों ने भी संबोधित किया।


 

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.