लेह में मौसम की सबसे सर्द रात रिकॉर्ड की गई

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 02:11:31 PM
 recorded coldest night of season in Leh

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में लद्दाख क्षेत्र के लेह में इन सर्दियों की सबसे सर्द रात रिकॉर्ड की गई है। लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 13 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सीमांत शहर की कल की रात इस मौसम में अब तक की सबसे सर्द रात थी। लेह का पारा 23 नवम्बर को गिरकर शून्य से 13.5 डिग्री सेल्सियस नीचे हो गया था।

कांग्रेस ने सरदार पटेल ही नहीं, बाबा साहब अंबेडकर से भी किया अन्याय: मोदी

उन्होंने कहा कि करीब के करगिल शहर में पारा शून्य से 7.5 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जो पिछली रात की तुलना में 2.3 डिग्री सेल्सियस कम था। अधिकारी ने बताया कि कश्मीर मंडल में लेह और करगिल ही ऐसे स्थल रहे जहां कल रात तापमान में गिरावट आई। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में रात के तापमान में बढ़ोतरी देखी गई।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.3 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया, जो पिछली रात की तुलना में 0.5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंद में पारा शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया जो पिछली रात शून्य से 3.2 डिग्री नीचे था।

पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ में सात नक्सल ढेर

कोकेरनाग शहर में न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कल शून्य से 1.4 डिग्री कम था। कोकेरनाग ही समूची कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में ऐसा इलाका रहा जहां रात का तापमान जमाव बिन्दु से अधिक रहा। अधिकारी ने बताया कि घाटी में 10 दिसंबर तक मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। 11 दिसंबर को बारिश या बर्फबारी की संभावना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.