फर्जी प्रमाण पत्र मामला सरपंच के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 04:27:11 AM
फर्जी प्रमाण पत्र मामला सरपंच के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद में आठवीं कक्षा के फर्जी प्रमाणपत्र से चुनाव लडऩे के आरोप में अदालत के आदेश पर थाना भूपानी पुलिस ने गांव टिकावली की महिला सरपंच प्रीति चौहान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार चुनाव में प्रतिद्वंदी रहे ईश्वर लाल ने अदालत में दायर किए गए इस्तगासा में कहा है कि गत 10 जनवरी को हुए ग्राम पंचायत चुनाव में सरपंच के पद के लिए उन्होंने नामंकन भरा था। उनके सामने टिकावली गांव निवासी संजय चौहान की धर्मपत्नी प्रीति चौहान भी सरपंच पद का चुनाव लड़ रही थी। उन्होंने बताया कि प्रीति चौहान सरपंच पद का चुनाव जीत गई थी। बाद में उन्होंने इस मामले की खोजबीन करनी शुरू की। उन्हें पता चला कि प्रीति चौहान ने चुनाव लडऩे के लिए उत्तर प्रदेश से आठवीं कक्षा का फर्जी प्रमाणपत्र बनवाया था। मामले का पता चलते ही उन्होंने सरपंच प्रीति चौहान के खिलाफ अदालत में इस्तगासा दायर कर दी। इस मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए है। 
दूसरी तरफ सरपंच प्रीति चौहान का कहना है कि ईश्वर लाल ने पहले भी इस मामले में जिला प्रशासन को शिकायत दी थी। प्रशासन द्वारा कराई गई जांच में शिकायत झूठी पाई गई थी, जिसके बाद ईश्वर लाल अदालत की शरण में चले गए। 
प्रीति चौहान का कहना है कि उन्होंने मेरठ में रहकर अपनी पढ़ाई की है। उनका स्कूल प्रमाणपत्र असली है। इसका जवाब वे अदालत में देंगी। जांच कर रहे एएसआई भगत सिह का कहना है कि अदालत आदेश पर मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जांच रही है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.