फोनी प्रभावित राज्यों में राहत कार्यों में मदद कर रहा रिलायंस फाउंडेशन

Samachar Jagat | Thursday, 09 May 2019 04:14:56 PM
Reliance Foundation helping relief operations in Fonny affected states

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। रिलायंस फाउंडेशन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह फोनी चक्रवात के बाद ओडिशा और आंध्र प्रदेश की सरकारों द्वारा चलाये जा रहे राहत कार्यों में मदद कर रहा है। रिलायंस फाउंडेशन मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के तहत काम करने वाली परोपकारी संस्था है। अंबानी की पत्नी नीता अंबानी इस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरमैन हैं।

रिलायंस फाउंडेशन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उसने चक्रवात से जुड़े सभी सवालों के समाधान एवं मदद उपलब्ध कराने के लिए एक टोल फ्री नंबर 1800 419 8800 की शुरुआत की है। फाउंडेशन ने कहा है कि चक्रवात आने के बाद से वह ओडिशा एवं आंध्र प्रदेश के राज्य आपदा प्रबंधन विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

बयान में कहा गया है कि आंध्र प्रदेश में श्रीकाकुलम जिले में चिनगंगलापेट, पेडागंगलापेट और नरसिंहपेट में डूब वाले इलाकों के मछुआरों के गावों से 600 से अधिक परिवारों को अस्थायी शिविरों में रखा गया है। इसी तरह संगठन ने ओडिशा के पुरी जिलके के पेंटाकाटा इलाके के 31 गावों के मछुआरों के 20 हजार से परिवारों को राहत पहुंचाने में मदद कर रहा है। एजेंसी

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.