एटीएम में लंबी कतारों से राहत नहीं

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 12:54:46 AM
एटीएम में लंबी कतारों से राहत नहीं

नई दिल्ली। विमुद्रीकरण की कुछ इलाकों में भीड़ में कमी दिखी सूत्रों के अनुसार घंटों कतार में खड़े रहने के बावजूद कई लोगों ने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया। वसंत कुंज इलाके में कतार में खड़े एक वरिष्ठ नागरिक ने सरकार के इस कदम को राष्ट्र हित में लिया गया करार देते हुए कहा मोदी जी का यह कदम ऐतिहासिक है। देश के हित के लिए मुझे कतार में खड़े रहने से भी कोई तकलीफ नहीं है। देश के बड़े हित के आगे यह समस्या छोटी है।
विमुद्रीकरण और नोटों की निकासी को लेकर लोगों की मिश्रित प्रतिक्रिया देखने को मिली। कई लोगों ने परेशानियों का रोना रोया तो कई लोगों ने आगामी दिनों में स्थिति बेहतर होने की आशा जताई। अनेक जगह लोगों ने वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं की मदद भी की। 
वरिष्ठ नागरिकों के लिए कुछ रियायत देने तथा ग्राहकों को उनका खाता रखने वाली बैंक की शाखा में ही नोट बदलने की अनुमति के नये नियम लागू होने के बाद आम जनता को कोई बड़ी राहत मिलती नजर नहीं आई। इंडियन बैंक एसोसियेशन की ओर से परसों रात घोषणा की गई थी कि शनिवार को बैंक केवल उन्हीं ग्राहकों के नोट बदलेंगे जिनके खाते उनकी शाखाओं में हैं। किसी भी बैंक की किसी भी शाखा में नोट बदलने की सुविधा केवल वरिष्ठ नागरिकों के लिए होगी। अलग पंक्ति की सुविधा मिलने से वरिष्ठ नागरिकों ने थोड़ी राहत महसूस की। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.