धरती पर कोई ताकत नहीं जो आरक्षण खत्म कर देः नीतीश

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 04:16:50 PM
Reservation will not end Nitish

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संविधान प्रदत आरक्षण की व्यवस्था को लेकर इन दिनों हो रही राजनीति पर आज कड़े शब्दों में कहा कि धरती पर किसी में भी इतनी ताकत नहीं है कि वह आरक्षण को खत्म कर दे।

राष्ट्रपति कोविंद पहुंचे अंबेडकर की जन्मस्थली महू

नीतीश कुमार ने डा. भीमराव अम्बेडकर की 127वीं जयंती पर यहां मौलाना मजहरूल हक सभागार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि डाॅ.अम्बेडकर ने कमजोर तबके के लिए संविधान में आरक्षण की व्यवस्था की है उसे धरती पर ऐसी कोई ताकत नहीं है जो समाप्त कर दे। यह बिल्कुल ही असंभव बात है। उन्होंने कहा कि अब नयी पीढ़ी के लोगों में भी डाॅ.अम्बेडकर के प्रति आकर्षण पैदा हुआ है यह अच्छी बात है।

500 लोगों को अग्निशमन सेवा के लिए भर्ती किया जाएगा : सिद्धू

मुख्यमंत्री ने कहा, हम लोगों का विचार, गांधी, जननायक कर्पूरी ठाकुर, लोहिया, जेपी और डॉ. अंबेडकर के विचार से प्रभावित रहा है। उनके विचारों को धरती पर उतारना पार्टी का संकल्प है। उन्होंने कहा, हम सत्ता की चिंता नहीं करते लोगों की चिंता करते हैं। सत्ता रहे या जाये बुनियादी उसूलों से कभी समझौता ना किया ना ही करूंगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.