रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे जयपुर, बीकानेर में कथित जमीन घोटाले मामले में ईडी करेगा पूछताछ

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 03:07:17 PM
Robert Vadra arrives in Jaipur

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा सोमवार को जयपुर पहुंचे। वाड्रा मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष हाजिर हो सकते हैं। एजेंसी उनसे बीकानेर में कथित जमीन घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में उनसे पूछताछ करेगी। उल्लेखनीय है कि निदेशालय ने विदेशों में संपत्ति खरीद में कथित धन शोधन में अपनी जांच के संबंध में पिछले सप्ताह नयी दिल्ली में वाड्रा से पूछताछ की थी।

आपको बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें आने वाले दिनों में और बढ़ सकती हैं। जांच एजेंसियां उनकी कंपनी स्काइलाइट हॉस्पिटेलिटी से जुड़े विभिन्न मामलों में उनसे पूछताछ करने की तैयारी में हैं। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग के एक मामले में वाड्रा से तीन दिन तक पूछताछ की है। 12 फरवरी को जयपुर में ईडी फिर उनसे पूछताछ करेगा।

सूत्रों के अनुसार अब उनसे राजस्थान के बीकानेर में जमीन घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ होगी। राजस्थान उच्च न्यायालय ने रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा को इस दिन ईडी के समक्ष पेश होकर मनी लांड्रिंग के आरोपों का जवाब देने को कहा है। वाड्रा की मां कंपनी में उनकी साझेदार हैं।

वाड्रा और उनकी मां को गत वर्ष नवंबर में तीसरी बार समन जारी किया गया था। पेश होने के बजाय उन्होंने राजस्थान हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की। हाई कोर्ट ने उनको मामले में जांच एजेंसी का सहयोग करने का निर्देश दिया है।

150 किलोमीटर का सफर तय कर रणथंभौर से निकला बाघ टी - 98 पहुंचा मुकुंदरा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.