बीजेपी नेता के वाहन से मिले 92 लाख, विपक्ष ने कहा-मंत्रिमंडल से तुरंत हटाए

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 12:58:31 PM
बीजेपी नेता के वाहन से मिले 92 लाख, विपक्ष ने कहा-मंत्रिमंडल से तुरंत हटाए

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार और कालाधन को बाहर निकालने के लिए लगातार प्रयास कर रहे है। मोदी के 500 और 1000 रुपए के नोटों को बंद करने के फैसले के बाद कालाधन खुद-ब-खुद बाहर आ रहा है। जो लोग करोड़ों, अरबों रुपए घर के दुबकाए बैठे तो उनका नाम भी धीरे-धीरे सामने आने लगे है। महाराष्ट्र के राज्य सहकारिता मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता भी उनमें से ही एक है, जिनके वाहन से करीब 92 लाख रुपये कैश पाया गया है। इस खबर की पुष्टि उस्मानाबाद के कलेक्टर प्रशांत नारनावरे ने की है।

मामला सामने आने के बाद विपक्ष ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि मंत्री को कैबिनेट से बाहर निकाला जाएं।  पुलिस के मुताबिक सोलापुर के लोक मंगल ग्रुप के निजी वाहन में 91.5 लाख रुपये कैश पाए गए। इस ग्रुप के प्रमुख वरिष्ठ भाजपा नेता व राज्य सहकारिता मंत्री, सुभाष देशमुख का है। नगरपालिका के फ्लाइंग स्कवाड ने गाडिय़ों की नियमित जांच के दौरान गुरुवार को यह नकद बरामद की।

कार का चालक लोक मंगल ग्रुप का स्टाफ था। उसने बताया कि यह रकम लोक मंगल बैंक का है जिससे ग्रुप के कर्मचारियों का वेतन दिया जाना है। गाड़ी को जब्त कर लिया गया है और बरामद हुए कैश को सरकारी खजाने में जमा करा दिया गया है। प्रशांत ने बताया, ‘हमने ग्रुप से इसका स्पष्टीकरण मांगा है।

हमने आयकर विभाग और स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचित कर दिया है। अगर ग्रुप की ओर से संतोषजनक जवाब आता है तो रकम लौटा दी जाएगी अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। घटना के बाद शरद पवार की एनसीपी और कांग्रेस ने देशमुख को मंत्रिमंडल से तुरंत हटाने की मांग की।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.