नोटबंदी के खिलाफ राज्यसभा में हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 12:18:03 PM
नोटबंदी के खिलाफ राज्यसभा में हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार से शुरू हो गया है। नोटबंदी के चलते बैंकों और एटीएम के बाहर लगी कतारों के मुद्दे पर हंगामा हो सकता है। सभी विपक्षी पार्टियों ने नोटबंदी के खिलाफ एकजुटता दिखाई है। मोदी सरकार को सबसे बड़ा उस समय लगा जब शिवसेना ने भी इस मुद्दे पर विपक्ष का साथ दिया। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने पूछा- पीएम को पैसे पर बैन लगाने का हक किस कानून से मिल गया?

बिना डॉक्टरी के ये सर्जन बन गए हैं। संसद परिसर में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के सांसदों ने प्रदर्शन किया। इससे पहले संसद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उम्मीद है कि पिछले सत्र की तरह इस बार भी अच्छी चर्चा होगी। हर मुद्दे पर चर्चा होगी। संसद के शीत सत्र के पहले दिन बुधवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार की सांसद रहीं दिवंगत रेणुका सिन्हा को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रथम व निचले सदन लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

सिन्हा का अगस्त में निधन हो गया था। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पांच अन्य पूर्व सदस्यों आरिफ बेग, पी कानन, हर्षवर्धन, जयंतीबेन मेहता तथा उषा वर्मा को भी श्रद्धांजलि दी। महाजन ने इजरायल के पूर्व राष्ट्रपति सिमोन पेरेज के निधन पर शोक जताया। उनका 28 सितंबर को निधन हो गया था। उन्होंने थाईलैंड के राजा भूमिबोल अदुलयादेज को भी श्रद्धांजलि दी, जिनका 13 अक्टूबर को निधन हो गया।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.