रूपाणी ने छह सर्जिकल स्ट्राइक के दावे पर कांग्रेस का मजाक उड़ाया

Samachar Jagat | Saturday, 04 May 2019 05:25:40 PM
Rupani ridicules Congress's claim on six surgical strikes

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को कांग्रेस पर सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर रुख से पलटने का आरोप लगाया और कहा कि जो पार्टी पहले मोदी सरकार से सबूत मांग रही थी, वह अब दावा कर रही है कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार में इस तरह के छह अभियानों को पूरा किया गया। उन्होंने कहा कि लोगों ने मोदी सरकार के कारण सर्जिकल स्ट्राइक को जानना शुरू किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा सोशल मीडिया पर हंसी का पात्र बन गए हें। रूपाणी ने गांधीनगर में मीडिया से कहा कि जिस कांग्रेस ने एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे, उसे कल कहना पड़ा कि उसने छह बार सर्जिकल स्ट्राइक किये। इसका मतलब यह हुआ कि जनता का मूड, उत्साह और देशभक्ति देखकर आपने यू टर्न (रुख पलट लिया) लिया। आपने पहले सबूत मांगे लेकिन अब आपने स्वीकार किया कि यह हुआ है।

अब आप कह रहे हैं कि हमने (संप्रग) भी यह किया। उन्होंने कहा कि इसका तात्पर्य यह हुआ कि आपने चुपके से स्वीकार कर लिया कि (मोदी सरकार में) सर्जिकल स्ट्राइक हुआ... सच यह है कि देश की जनता को मोदी सरकार में सर्जिकल स्ट्राइक का मतलब सीखा, जिसने (मोदी सरकार) पुलवामा और उरी में आतंकी हमलों के जवाब में ये अभियान चलाए। तब तक लोगों को इस शब्द का अर्थ तक नहीं पता था। और भारत ने इसे संभव बनाया। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा था कि उसके नेतृत्व वाली सरकार ने जून 2008 से जनवरी 2014 के बीच छह सर्जिकल स्ट्राइक किए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.