संघ प्रमुख भागवत आज शाम आएंगे वाराणसी, तैयारियां पूरी

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 11:19:04 AM
Sangh chief Bhagwate will come in the evening, Varanasi ready
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

वाराणसी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए गुुरुवार शाम यहां आएंगे। उनके एक सप्ताह के प्रवास के दौरान आयोजित संघ के कार्यक्रामों की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है।

‘वैलेंटाइन डे’ पर कांग्रेस ने कहा, नफरत पर हमेशा हो प्यार की जीत

आरएसएस के सूत्रों ने बताया कि भागवत के सप्ताहभर के कार्यक्रमों के दौरान भैयाजी जोशी एवं सुरेश सोनी जैसे संघ के शीर्ष नेताओं के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी शामिल होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि 15 से 21 फरवरी के अपने नियमित वार्षिक प्रवास के दौरान संघ प्रमुख एवं अन्य वरिष्ठ नेता संघ से जुड़े क्षेत्रीय नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें एवं प्रशिक्षण शिवरों में भाग लेंगे। इस दौरान आयोजित कार्यक्रमों में शाह एवं योगी के एक-एक दिन शामिल होने की संभावना है।

बिहार में बम विस्फोट, बड़ी घटना को अंजाम देने आए थे संदिग्ध

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय के लगभग कई कार्यक्रमों में शामिल होने की संभावना है। भागवत के कार्यक्रमों की शुरुआत कल से होगी। पहले दिन वह काशी प्रांत के संघ से जुड़े विभिन्न संगठनों के प्रमुख पदाधिकारियों से बातचीत और उन्हें संबोधित करेंगे। 18 फरवरी को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यलय परिसर में लगभग संघ के लगभग 25 हजार गणवेशधारी स्वंसेवकों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रमों के लिए तमाम जरुरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

वर्ष 2019 के लोक सभा चुनाव के मद्देनजर आरएसएस एवं भाजपा के शीर्ष नेताओं के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रमों को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। एक सप्ताह के दौरान कार्यकर्ताओं को आगामी चुनौतियों से निपटने के लिए विशेष तौर पर प्रशिक्षित किये जाने की संभावना है।

बड़ा लालपुर स्थित पंडीत दीन दयाल उपाध्याय ड्रेड फैसिलिटी सेंटर, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर और सांस्कृतिक संकुल आदि मुख्य कार्यक्रम स्थलों पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरएसएस के कार्यक्रमों के मद्देनजर संबंधित स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आसपास सुरक्षा निगरानी बढ़ा दी गई है।

All file photo

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.