सत्रहवीं लोकसभा चुनाव नतीजे: 542 सीटों के लिए मतगणना जारी, शुरूआती रूझान में NDA आगे

Samachar Jagat | Thursday, 23 May 2019 01:46:48 PM
Seventh Lok Sabha election results: Counting of votes for 542 seats

जयपुर। सत्रहवीं लोकसभा चुनाव के लिए 542 संसदीय सीटों की मतगणना जारी है। देश में शुरुआत रूझानों में बीजेपी नीत एनडीए गठबंधन आगे चल रहा है। शुरुआती रूझानों में एनडीए सबसे आगे चल रही है। वहीं राजस्थान में भी बीजेपी आगे चल रही है। आज मतगणना के आधार पर 8,000 से अधिक प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा।

Rawat Public School

आज तय हो जाएगा कि नरेन्द्र मोदी एक बार फिर सरकार बना पाते हैं या देश को नया प्रधानमंत्री मिलेगा। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित विभिन्न दलों के प्रमुख नेताओं की किस्मत का फैसला होगा।

चुनाव आयोग के अनुसार मतगणना केन्द्रों पर मतों की गिनती का काम निर्धारित समय पर सुबह आठ बजे शुरु हो हुआ। चुनाव आयोग ने 10 मार्च को लोकसभा की 543 सीटों के लिये चुनाव कार्यक्रम घोषित किया था। बाद में तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर मतदान स्थगित कर दिया था। इस सीट पर चुनाव के लिए नई तारीख की घोषणा नहीं हुई है। 

लोकसभा चुनाव नरेद्र मोदी+ राहुल गांधी+ अन्य
535/545 348 88 106


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.