शाह ने महाराष्ट्र के किसानों के लिए शरद पवार के योगदान के बारे में किये सवाल

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2019 12:25:39 PM
Shah asked questions about Sharad Pawar's contribution to Maharashtra's farmers

सोलापुर। केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को यहाँ सवाल किया कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ने केंद्र की पिछली संप्रग सरकार में मंत्री रहने के दौरान महाराष्ट्र के किसानों को वित्तीय मदद मुहैया करने में क्या योगदान दिया था।


loading...

शाह ने कहा, ‘‘मैं शरद पवार से अपील करता हूं कि वह अपने काम का खुलासा करें... और यह भी बताएं कि सत्ता में रहने के दौरान वह महाराष्ट्र के लिए कितना कोष लाए थे।’’ पवार कांग्रेस नीत संप्रग सरकार में कृषि मंत्री रहे थे। 

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस द्वारा एक अगस्त को शुरू की गई महाजनादेश यात्रा के दूसरे चरण के समापन के मौके पर एक रैली में शरीक होने के लिए शाह यहाँ दक्षिण महाराष्ट्र आए थे। शाह ने कहा, ‘‘पवार को संवाददाता सम्मेलन करना चाहिए और इस बारे में ब्योरा देना चाहिए कि उन्होंने महाराष्ट्र को अब तक कितनी वित्तीय मदद दी है।’’

उन्होंने कहा कि पवार महाराष्ट्र के लिए सिर्फ 1.15 करोड़ रुपये ही ला सके, जबकि नरेंद्र मोदी सरकार ने 2.86 करोड़ रुपये दिये हैं और यह रकम पहले की तुलना में ढाई गुना अधिक है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.