मोदी के संसदीय क्षेत्र में शाह ने चुनावी समीकरणों पर किया मंथन

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 03:05:29 PM
Shah in parliamentary constituency of Modi Did churning on electoral equations

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर घंटों चुनावी समीकरणों का ‘गुणा-भाग’ किया। शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह सहित पार्टी के 2 दर्जन पदाधिकारियों के साथ बुधवार देर रात तक बैठक की।

घंटों चली बैठक में 2014 के लोक सभा चुनाव की जीत को दोहराने का लक्ष्य रखते हुए राजनीतिक, सामाजिक एवं जातीय समीकरणों के हर पहलू पर विचार-विमर्श किया गया। बीजेपी  अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं से पूर्वाचल के 30 लोकसभा क्षेत्रों में बीजेपी  सांसदों के कामों की मोटे तौर पर समीक्षा की और संभावित ‘महागठबंधन’ की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के उपायों पर मंथन किया।

शाह ने पार्टी पदाधिकारियों को केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों का तत्काल युद्धस्तर पर प्रचार-प्रसार शुरु करने को कहा। उन्होंने केंद्र एवं राज्य की पूर्व सरकारों और वर्तमान सरकारों के दौरान हुए जन कल्याणकारी एवं विकास कार्यों का तुलनात्मक अध्ययन कर के उसे रोचक तरीके से जनता के बीच ले जाने पर जोड़ दिया।

शाह ने आगाह करते हुए कहा कि अगले एक माह में देश में चुनावी माहौल काफी हद तक गरमा जाएगा। ऐसे में जनता को बताया जाना जरूरी है कि बीजेपी सरकारों ने किसानों, गरीबों, बेरोजगारों समेत समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए कौन-कौन से उल्लेखनीय एवं ऐतिहासिक किए हैं।

उन्होंने बदली हुई परिस्थितियों में प्रचार-प्रसार के लिए इलेक्ट्रॉनिक माध्यम को अपनाने और सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्मों को अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इन माध्यमों से केंद्र सरकार द्वारा किसानों के फसलों के समर्थन मूल्यों में वृद्घि, स्वास्थ्य बीमा, गरीबों को रोसोई गैस का कनेशन देने, जन धन खाते खोलने, सडक़ एवं रेल मार्गों के विकास जैसे ढांचागत ऐतिहासिक कार्यों के बारे में जनता को बताया जाना चाहिए।

बीजेपी प्रमुख ने कहा कि राज्य की सभी लोक सभा सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य लेकर एक योद्धा की तरह तैयारियां शुरु की जानी चाहिए। वाराणसी में गंगा तट पर सामने घाट स्थित ज्ञानप्रवाह संस्था के सभागार में हुई बैठक में भाग लेने वाले प्रमुख नेताओं में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, सूर्यप्रताप शाही, नंदगोपाल नंदी, राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी एवं अनिल राजभर, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्त शामिल हैं। शाह ने रात्रि विश्राम गंगा किनारे स्थित अमेठी कोठी में किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.