शहीदों के गांवों में आयोजित होंगे शहीद सम्मान : शिवराज

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 01:45:23 PM
Shaheed to be martyred in martyrs' villages: Shivraj

सिवनी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि मध्यप्रदेश के सभी जिलों में आगामी 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व शहीदों के ग्रामों में शहीद सम्मान मनाकर उनके परिवारों का सम्मान किया जायेगा ताकि सभी को देशभक्ति की प्रेरणा मिलती रहे। 

जन आशीर्वाद यात्रा के सिलसिले में सिवनी जिले आए श्री चौहान ने आज सुबह यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि सिवनी जिला शहीदों का जिला है, बिंदु  कुमरे जैसे शहीदों ने अपनी जान पर खेलकर स्वतंत्रता बनाये रखने में मातृभूमि की रक्षा कर अपना बलिदान दिया है। मध्यप्रदेश के सभी जिलों में आगामी 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व ऐसे शहीदों के ग्रामों में शहीद सम्मान मनाकर उनके परिवारों का सम्मान किया जायेगा।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रमाण मांगती है, आतंकवादियों के घर जाना, मुठभेडों को फर्जी घोषित करना उनकी सोच हो सकती है, भाजपा सरकार शहीदों का सम्मान करती है। 

उन्होंने कहा कि नौ अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर समस्त आदिवासी जिलों व विकासखंडों में कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में 1.5 लाख किलोमीटर सडकों का जाल बिछ चुका है, पहले बिजली की उत्पादन क्षमता 29 सौ मेगावाट थी जो अब 18 हजार 600 हो गई है। 

पहले सिंचाई योजनाएं 7.5 हेक्टेयर थी जो अब 40 लाख हेक्टेयर हो गई है। प्रत्येक मापदंड पर मध्यप्रदेश तेजी से बढ़ रहा है। चौहान ने कहा कि विकास की दृष्टि से सिवनी जिले को आगे बढ़ाने के प्रयासों के तहत जिले में मेडीकल कालेज खोले जाने हेतु केबिनेट में प्रस्ताव लाकर पास किया गया है। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.