शरद यादव, अली अनवर राज्यसभा सदस्य के तौर पर अयोग्य करार दिए गए

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 08:47:36 AM
Sharad Yadav, Ali Anwar disqualified as Rajya Sabha member

नई दिल्ली। जदयू के बागी नेता शरद यादव और अली अनवर को सोमवार  रात राज्यसभा से अयोग्य करार दिया गया। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू की तरफ से देर रात शरद यादव को भेजे गए पत्र में यह जानकारी दी गई। रात करीब साढ़े दस बजे शरद यादव के निवास पर भेजे गए 23 पन्नों के पत्र में कहा गया है, तत्काल प्रभाव से आपकी राज्यसभा की सदस्यता समाप्त की जा रही है।

शरद यादव फिलहाल चुनाव प्रचार के सिलसिले में गुजरात में हैं। राज्यसभा के सभापति जद यू के इस तर्क से सहमत थे कि दोनों वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए और विपक्षी दलों के कार्यक्रमों में शामिल होकर स्वे‘छा से अपनी सदस्यता त्याग दी।

संसद के शीतकालीन सत्र में होंगी 14 बैठकें

जद यू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन से हटने और भाजपा के साथ गठबंधन करने के बाद यादव ने विपक्ष से हाथ मिला लिया था। यादव को पिछले वर्ष सदन के लिए चयनित किया गया था और उनका कार्यकाल 2022 में खत्म होने वाला था।

जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड,न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दू से 3.7 डिग्री कम

अनवर का कार्यकाल अगले वर्ष की शुरूआत में खत्म होने वाला था। जदयू के पूर्व अध्यक्ष वर्तमान में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार के लिए गुजरात में हैं और वह खुद को अयोग्य ठहराए जाने पर कल प्रतिक्रिया दे सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.